Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में ‘ई–हेल्थ कार्ड’ का वितरण , अब फ्री में होगा 5 लाख तक का इलाज

इस योजना से पालघर जिला के ग्रामीण में 2 लाख 76 हजार और शहर में 43 हजार 38 परिवार को होगा फायदा .

पालघर, केशव भूमि नेटवर्क  : पालघर में आयुष्मान भारत -प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना व महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना के तहत ‘ई–हेल्थ कार्ड’ का वितरण करके पालघर जिले में इस योजना की शुरुवात की गई .केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई हैं . इस योजना के तहत ई –हेल्थ कार्ड धारक को 5 लाख तक का इलाज मुफ्त में किया जाएगा .

बता दे की रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के रांची के प्रभात तारा मैदान से ‘आयुष्मान भारत -प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ का शुरुवात किया. जिसके बाद इस योजना की पालघर जिला में शुरुवात करते हुए पालघर के सांसद राजेन्द्र गावित आदिवासी विकास व पालक मंत्री विष्णु सावराविधायक पास्कल धनारे ,कलेक्टर प्रशांत नारनवरे होम कलेक्टर डॉ. नवनाथ झरे ने इस योजना के तहत करीब आधा दर्जन लोगो को ई –हेल्थ कार्ड का वितरण किया .

इस अवसर पर उपस्तिथ लोगो को जानकारी देते हुए पालघर के सांसद राजेन्द्र गावित , आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावरा ने जानकारी देते हुए कहा की हमारे देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू की गई केंद्र की यह एक अच्छी योजना है. पालघर जिला एक आदिवासी जिला होने के नाते इस योजना का फायदा इस जिला में रहने वाले गरीब आदिवासी परिवारों को होने वाला है . इस योजना के तहत इट भट्टी ,रिक्शा चालक होटल में काम करने वाले कामगार ,फेरी का धंधा करने वाले ,भीख मांगने वाले बिल्डिंग क्षेत्र में काम करने वाले कड़िया ,मजदूर ,व विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले कामगारों को इस योजना का सीधा फायदा होगा ,जिसके तहत वह लाख तक का मुफ्त इलाज करवा सकते है ।

खास बात यह है कि इस योजना का फायदा लेने के लिए ‘हेल्थ कार्ड’ होना जरूरी है । जिसके लिए दहाणु और जव्हार के सरकारी अस्पतालों का चयन किया गया है .

पितृ पक्ष 2018: जानें, श्राद्ध की विशेष तिथियां और पूजा विधि, इन बातों का भी रखें ध्यान ,महिलाएं भी कर सकती हैं ….

इस अवसर पर पालघर के नगराध्यक्ष उत्तम पिंपळेजिला परिषद के कृषी सभापती अशोक वडेनिवासी उपजिल्हाधिकारी डॉ.नवनाथ जरेजिल्हा शल्य चिकीत्सक डॉ.कांचन वानेरेअतिरिक्त जिल्हा शल्य चिकीत्सक डॉ.राजेंद्र केळकर, डॉ.डी गावित व बड़ी संख्या में अन्य डॉ.कर्मचारी और मान्यवर उपस्तिथ थे . 

Related Articles

Back to top button
Close