खबरे

पालघर में ग्रामपंचायत चुनाव परिणाम घोषित ,शिवसेना का बढ़ा वर्चस्व

केशव भूमि नेटवर्क ,28 फ़रवरी ,पालघर  : मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर,दहानू ,तालसारी तहसील में व अन्य जगहों पर हुए ग्रामपंचायत चुनाव का चुनाव परिणाम बुधवार को घोषित हुआ . जिसमे शिवसेना का वर्चस्व बढ़ा हुआ दिखाई दिया .

पालघर तहसील में महिम ,सारावली ,खैरापाड़ा दहानू तहसील में चिंचणी,चरोटी ,दाभाड़ी,विक्रमगढ़ तहसील में चाबके-तलावली,तलासरी तहसील में वेवजी ग्रामपंचायत का कार्यकाल समाप्त होने के बाद और कुछ ग्रामपंचायत में रिक्त हुए पदों के लिए मंलवार को चुनाव हुआ .जिसका परिणाम बुधवार को घोषित किया गया जिसमे शिवसेना ने महिम ,सारावली, चिंचणी में अपना कब्जा जमा लिया वही पालघर के खैरापाड़ा ग्रामपंचायत में ग्राम विकास अघाड़ी ने अपना कब्ज़ा जमाया जो अघाड़ी शिवसेना ,एकता परिषद व अन्य लोगो ने मिल कर बनया था .

[button color=”red” align=”center”]महिम ग्रामपंचायत से विजयी सरपंच उम्मीदवार दीपक करबट ,सारावली ग्रामपंचायत से विजयी सरपंच उम्मीदवार लक्ष्मी चंदन चांदणे,खैरापाड़ा ग्रामपंचायत से विजयी सरपंच उम्मीदवारभावना धोड़ी [/button]

जबकि तालसारी में एक ग्रामपंचायत पर सीपीएम ने अपना कब्जा बरकरार रखा .दुसरे अन्य ग्रामपंचायत पर ,बीजेपी ,शिवसेना ,बविआ ,एनसीपी और कांग्रेस का मिला जुला असर देखने को मिला .

इन ग्रामपंचायत के चुनाव परिणाम शिवसेना के लिए काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे थे क्यों की अभी हाल ही शिवसेना ने राजेश शाह को पालघर का नया जिला अध्यक्ष बनाया है जिसके बाद शिवसेना के नवनिर्वाचित पालघर जिला अध्यक्ष राजेश शाह को लेकर तरह तरह की अटकले लगाई जा रही थी.

लेकिन पिछले चुनाव में शिवसेना के हाथ से चली गई माहिम ग्रामपंचायत पर फिर से शिवसेना का भगवा फड़का कर व सारावली , चिंचणी कमजोर हुई शिवसेना की शाख को फिर से मजबूत करके उस पर शिवसेना का कब्ज़ा बरक़रार रखना यह उनके लिए काफी सफलता मानी जा रही है .इस चुनाव में शिवसेना के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रभाकर राउल .नीलम संखे ,जगदीश धोड़ी ,वैभव संखे व शिवसेना के अन्य स्थानिक नेतावो और शिवसैनिको ने राजेश शाह के साथ मिल कर कंधे कंधा मिला कर रात दिन कड़ी मेहनत की थी .

हालांकि की इन ग्रामपंचायत चुनाव में बीजेपी, एनसीपी ,बविआ व अन्य दूसरी पार्टी के नेतावो ने भी इस चुनाव को जितने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ा था .  

आगे पढ़े : 31 हजार करोड़ के घोटाले पर पर्दा डालने के लिए हुई कार्ति की गिरफ्तारी : कांग्रेस

Related Articles

Back to top button
Close