उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

‘पॉलीथीन का प्रयोग बन्द करो, पृथ्वी को प्रदूषण मुक्त करो’ के नारे से गूंजा शहर

संतकबीर नगर, 22 अप्रैल (हि.स.)। नगर क्षेत्र के जीआर एकेडमी के बच्चों ने शनिवार को जागरूकता जागरूकता रैली निकाली। इस दौरान बच्चों ने पृथ्वी और पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया। बरदहिया बाजार पहुंच कर रैली का स्मोण किया गया। इस दौरान बच्चे पृथ्वी को बचाने की अपील करते रहे।

जीआर अकादमी के नौनिहालों ने शनिवार की सुबह रैली निकाली। विश्व पृथ्वी दिवस के मौके पर निकली गयी रैली के माध्यम से लोगों को पृथ्वी बचाव के प्रति जागरूक किया गया। रैली के दौरान बच्चों ने पॉलीथीन का उपयोग न करने की अपील की। पॉलीथीन से होने वाले नुकासानों को भी बताया। नारे के माध्यम से लोगो में जागरूकता फैला रहे बच्चों कह देखते ही बन रहा था। उन्हें न तो धूप की चिंता थी और न ही पछुवा हवाओं के थपेड़ों का। लोगो ने भी बच्चों के उत्साह को कम नहीं होने दिया। शहर क्षेत्र के कई स्थानों पर उन्हें रोककर पानी पिलाया और पालीथिन का उपयोग न करने का भरोसा दिया।

मसाज पार्लर में आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार हुआ शिवसेना नेता !

“पॉलीथीन का प्रयोग बन्द करो, पृथ्वी से प्रदूषण बन्द करो“ जैसे नारों से पूरा नगर क्षेत्र घंटो गूंजता रहा। लोगों ने बच्चों के सुर से सुर मिलाया और नारेबाजी में साथ देकर बच्चों का खूब उत्साहवर्धन किया। बड़े लोगो को भी नारे लगाते देख बच्चों ने अपनी आवाज और तेज कर दी। पृथ्वी बचाव के संदेश की आवाज बुलंद की। जीआर एकेडमी से निकली जागरूकता रैली बरदहिया बाजार आकार समाप्त हुई।

Related Articles

Back to top button
Close