खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में बुलेट ट्रेन के विरोध में ‘धिक्कार मोर्चा’ , हजारो लोग हुए शामिल

गांव में जबरदस्ती घुसने वाले अधिकारियो को पेड़ से बांधने की धमकी 

पालघर , केशव भूमि नेटवर्क :  पालघर जिला के पालघर में आदिवासी एकता परिषद के बैनर तले हजारों लोगों ने बुलेट  ट्रेन के विरोध में मोर्चा निकाल कर बुलट ट्रेन के प्रोजेक्ट का विरोध करते हुए कहा कि हम किसी भी हालत में यह विनाशकारी प्रोजेक्ट बुलेट  ट्रेन के लिए हमारी जमीन नही देंगे । सरकार भले ही कई गुना पैसा ज्यादा क्यों न दे हमें .

बुलेट  ट्रेन यह मोदी सरकार का ड्रीम सपना है . जिसे सरकार किसी भी हालत में पूरा करना चाहती है . लेकिन सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर संकट का बादल मंडराते जा रहा है. और दिन प्रतिदिन इस प्रोजेक्ट का विरोध बढ़ते जा रहा है. चंद किसानो को छोडकर बाकि के किसान इस प्रोजेक्ट के लिए अपनी जमीन देने को तैयार नही है. वही शुक्रवार को बुलेट  ट्रेंन के विरोध में आदिवासी एकता परिषद के बैनर तले बुलेट  ट्रेन के विरोध में एक भव्य मोर्चा निकाला गया था .जिस मोर्चे में हजारों लोग शामिल हुए थे .

उनका कहना था की सरकार पुलिस बल और कानून का उपयोग करके जबरदस्ती हमारे जमीन का सर्वे करवा रही है । और इसका विरोध करने वालो पर पुलिस बल का प्रयोग करके उन पर पुलिस स्टेशन में झूठे मामले दर्ज करवा रही है। इसलिए आज हम लोगो ने इस ‘धिक्कार मोर्चा’ के माध्यम से सरकार व प्रशासन को यह बताने के लिए आये है की हमारे गाँव में हमारी सरकार चलती है .और जब सुप्रीम कोर्ट कहता है ग्रमीण क्षेत्रो में किसी प्रोजेक्ट के लिए जबरदस्ती जमीन नही ले सकते तो फिर सरकार हमसे जबरदस्ती हमारी जमीन क्यो ले रही है ? इसके लिए हमने भारत सरकार के साथ-साथ जापान सरकार को भी पत्र लिखकर पूरी जानकारी देते हुए बुलेट  ट्रेन के प्रति अपना विरोध दर्शाया है . अगर सरकार नहीं सुनती है तो आने वाले समय में हम किसी को अपने गाँव में घुसने नहीं देंगे , अगर किसी ने जबरदस्ती किया तो उसे पेड़ से बांधकर रखेंगे.

साथ ही उनका यह भी कहना था कि सरकार चंद लोगो के लिए बुलेट  ट्रेन शुरू कर रही है । इसमे सफर करने वाले यात्री कौन होंगे ? अगर सरकार को जनता का इतना ही ध्यान है तो सरकार जो ट्रेने चला रही है जिसमे आम आदमी सफर करता है उसमें सुधार करे ।

अपनी मामी को ही पत्‍नी बनाकर रखा था, छोड़कर चली गई तो उठाया ये कदम …….

देखा जाय तो आये दिन कही न कही ट्रेन हादसे की खबरे आते रहती है .और बड़ी संख्या में लोग अपनी जान गवाते है । लेकिन सरकार को इसकी चिंता नही है कि ट्रेनों की हालत को सुधारा जाय. मुंबई लोकल ट्रेन में लोग भेड़ बकरियों की तरह यात्रा करने को मजबूर है .जिसके कारण आये दिन कोई न कोई ट्रेन से गिर कर अपनी जान गंवाता है । इसलिए बुलेट  ट्रेन को छोड़कर सरकार को इन ट्रेनों की दुर्दशा को सुधार कर और नई ट्रेने शुरू करना चाहिए  ,पटरियों को और बढ़ाना और उसकी मरम्मत करनी चाहिए । कोई ट्रेंन हादसा न हो इसके लिए इन ट्रेंनो को हाईटेक बनाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close