खबरेमहाराष्ट्र

पालघर में 7 बकरी अपहरणकर्ता को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

पालघर 24 जनवरी = मुंबई से पालघर जिले के कासा पुलिस और क्राईम ब्रांच की टीम ने बकरी से भरे ट्रक के चालक और उसमे सवार 6 लोगो का अपहरण करके ट्रक लेकर फरार हुए  रिजवान इस्तियाक खान उम्र 30 साल , अब्दुल सिद्दीकी शेख उम्र 30 साल ,शेहवाज मोहम्मद इकबाल बागवान उम्र 27 साल ,शाफिउल्लाह हबीब अहमद खान उम्र 21 साल ,समीर नबाब खान उम्र 22 साल ,सभी रहने वाले भिवंडी महापोली ,करीम रफीक शेख उम्र 33 साल रहने वाला कल्याण ,अयाज अहमद अली सय्यद 33 साल रहने वाला वापी ,7 अपहरणकर्ता  को गिरफ्तार किया है,साथ ही एक टवेरा कार भी जप्त किया है जो चोरी की बताई जा रही है , 

kbn10 newspalghar police tame
आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पालघर पुलिस और क्राईम ब्रांच की टीम साथ में पालघर की SPशारदा राउत .

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की ओमप्रकाश रामदेव खटीक रहने वाला राजस्थान वह कुछ लोगो के साथ बकरी बेचने का धंधा करता है .और यह सभी लोग राजस्थान के छोटे छोटे गाँवो से एक – एक बकरी खरीद कर जमा करते है और जब एक ट्रक बकरी इकठ्ठा हो जाती है तो उसे मुंबई के देवनार में लाकर बेच देते है .हमेशा की तरह वह 21 जनवरी को बकरी से भरा ट्रक लेकर  मुंबई के देवनार में बेचने के लिए आ रहे थे , उसी दरमियान मुंबई –अहमदाबाद हायवे पर पालघर जिला में स्तिथ चारोटी के पास रात करीब 2 बजे टवेरा और झायलो गाड़ी में सवार करीब 10 लोगो ने इस ट्रक को रुकवा कर यह  कहा की तुम्हारे ट्रक में गाय भरी हुई  है , तुम्हे पुलिस स्टेशन चलना होगा. ट्रक में  ट्रक चालक समेत करीब 6 लोग सवार थे ,सभी लोगो ने इसका विरोध करते हुए कहा की यह गलत जानकारी है आप लोग खुद देख लो ट्रक में हमने क्या भरा है.

kbn10 news plg bakri 4
आरोपियों को गिरफ्तार करने के आरोपियों के साथ पुलिस और क्राईम ब्रांच की टीम

सभी आरोपियों ने ट्रक पर चढ़ कर देखा की पूरा ट्रक बकरी से भरा हुआ है , उसके बाद भी उन लोगो ने ट्रक चालक समेत ट्रक पर सवार सभी 6 लोगो को यह कहते हुए अपने गाड़ी में बैठा लिया की आप लोगो को फिर भी पुलिस स्टेशन चलना होगा. उसके बाद सभी लोगो को पालघर में लाकर उनका मोबाईल छीन कर उन्हें छोड़ दिया.  उसी दरमियान दो आरोपी बकरी से भरा ट्रक लेकर मुंबई की तरफ फरार हो गए .

kbn10 news plg bakri 02
पुलिस द्वारा जप्त किया गया बकरी से भरा ट्रक , टवेरा कार और बकरी .

जब भुक्त भोगियो ने इसकी जानकारी पालघर पोलिस को दी तो पोलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही पोलिस की एक टीम घटना स्थल की तरफ रवाना हो गयी . साथ ही इस घटना की जानकारी पालघर की  एस .पी शारदा राउत को भी दी . सुचना मिलते ही शारदा राउत ने  फरार सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए पालघर क्राईम ब्रांच के निरीक्षक अशोक होनमाने के निगरानी में सहायक पुलिस निरीक्षक जितेन्द्र ठाकुर ,पुलिस उपनिरीक्षक निवास कणसे, पो .उप .सचिन चव्हाण व,मंगेश चव्हाण ,पुलिस नाईक ,संदीप सुर्यवंसी,सचिन मर्दे ,नरेश जनाठे ,शंकर वलवी ,जनार्दन मते ,मनोज मोरे ,प्रवीण पाटिल ,व अन्य लोगो की  8 टीम बनाकर आरोपियों को पकड़ने के लिए रवाना कर दिया . करीब दो दिन कड़ी मस्कत और छान बिन के बाद इन टीमो ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार करके ट्रक समेत 168 बकरियों को बरामद कर लिया. बकरी से भरा ट्रक लेकर भाग रहे ट्रक को पोलिस ने अपने जिप से  बिच सडक में खड़ी करके उसे रोकने की कोशिश की तो यह सभी पोलिस की जिप को ठोकते हुए फरार हो गये . इसके पहले भी इनके ऊपर और कई गंभीर मामले दर्ज है . पालघर पोलिस एस. पी शारदा राउत के आदेशानुसार मकोका के तहत कार्यवाई कर रही . साथ ही लूटमार , अपहरण व अन्य धाराओ के तहत भी मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button
Close