Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

मोदी के ‘कब्रिस्तान-श्मशान’ बयान पर भड़की कांग्रेस , चुनाव आयोग में की शिकायत

National. नई दिल्ली, 20 फरवरी= कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फतेहपुर की रैली में दिए भाषण के दौरान ‘कब्रिस्तान, श्मशान, ईद, दिवाली’ वाले बयान पर चुनाव आयोग में शिकायत कराई है। कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान की निंदा करते हुए आपत्‍ति जताई है।

इस मसले पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की दलील है कि प्रधानमंत्री मोदी ने धार्मिक भावनाओं को चुनावी मुद्दों की शक्ल देकर चुनाव आयोग के आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन किया है।

ये भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट का आदेश लैट परीक्षा में बैठने की आयु सीमा तय करे बार काउंसिल.

कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के प्रभारी के.सी. मित्तल के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की वीडियो क्लिप भी जनमत को बांटने और गोलबंद करने की कोशिश है। धार्मिक भावनाओं को चुनाव आयोग को इस बाबत फ़ौरन कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के बयान के खिलाफ ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने फतेहपुर की रैली में रविवार को कहा था कि ‘धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के साथ मैं आप से आशीर्वाद लेने आया हूं। गांव में कब्रिस्तान बनता है तो श्मशान भी बनना चाहिए। रमजान में बिजली आती है तो दिवाली में भी आनी चाहिए।’

Related Articles

Back to top button
Close