Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर लोकसभा सिट पर चुनाव प्रचार थमा, चुनाव के लिए प्रशासन ने कमर कसा , 28 मई को होगा मतदान

पालघर केशव भूमि नेटवर्क  : पालघर लोकसभा सिट पर 28 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए शनिवार को प्रचार थम गया .इस चुनाव को जितने के लिए बीजेपी ,शिवसेना ,कांग्रेस ,बविआ,सीपीएम समेत अन्य पार्टियों ने अपनी -अपनी पूरी ताकत को झोक दिया है . इस चुनाव के लिए करीब 15 हजार अधिकारियो  और कर्मियों को तैनात किया गया है .      

बता दे की पालघर के कलेक्टर व चुनाव अधिकारी डॉ प्रशांत नारनवरे ने जानकारी देते हुए बताया की 28 मई को पालघर लोकसभा सिट पर होने वाले चुनाव के लिए चुनाव आयोग की तरफ से करीब 2097 मतदान केंद्र बनाये गए है .जिसमे नालासोपारा ,बोईसर और दहाणु में करीब 14 केंद्र मतदान क्रिटिकल होने के कारण यहा अधिक सुरक्षा व्यवस्था के साथ वोटिंग शुरू होने से लेकर वोटिंग ख़त्म होने तक यहा वीडियो कैमरे से भी नजर रखा जाएगा और पुरे वोटिंग का वीडियो ग्राफी करवाई जायेगी .पालघर में पहली बार EVM मशीन के साथVVPAT मशिन भी लगाया जायेगा जिसमे मतदाता यह देख सकेंगे की उन्होंने किस पार्टी को वोट दिया . अगर इसमें इन्हें कोई शिकायत मिलती है तो वह वही मौजूद अधिकरियो से अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है .

12 बच्चों की मां ने 89 साल की उम्र में हासिल की स्नातक डिग्री , इस वजह से छोड़ी थी पढाई

साथ ही उन्हों ने कहा की इस चुनाव में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए इस चुनाव में SRPF की दो कंपनिया ,सेन्ट्रल फ़ोर्स की दो कंपनिया समेत 12 हजार 894 कर्मचारी, चार हजार 219 सुरक्षा कर्मचारी तैनात किये गए है. जिसमे पुलिस अधीक्षक के साथ अतरिक्त पुलिस अधीक्षक, 9 डिप्टी एसपी, 18 पुलीस निरीक्षक, 182 पुलीस उपनिरीक्षक, दो हजार 602 पुलीस शिपाई, 495 नये भर्ती हुए पुलीस, एक हजार 117 होमगार्ड व 46 नागरी सुरक्षा विभाग के स्वयंसेवक , मतदान के लिए दो  हजार 737 मतदान केंद्र अध्यक्ष, सात हजार 737 मतदान अधिकारी व दो हजार 308 शिपाई को तैनात किया गया है .

साथ ही उन्हों ने कहा की चुनाव प्रचार के दौरान हमने 900 लोगो पर प्रतिबंधक कार्यवाई करते हुए 13 मामले में FIR दर्ज किये हैं , जिसमे एक दो और मामले है जिसकी जाँच चल रही है . जल्द ही जाँच के बाद उस मामले में भी FIR दर्ज किये जायेंगे .  

Related Articles

Back to top button
Close