Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

अगले चार सप्ताह तक बरसात की संभावना ,लोगो को हो रहा है हिल स्टेशन का एहसास ,शनिवार से शुरू है बूंदा बादी,

मुंबई. मुंबई मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आगामी चार सप्ताह तक मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों में बरसात होने की संभावना है.

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक शनिवार से मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों में शाम से हल्की बूंदा बादी जारी है. आईएमडी के उप महानिदेशक के एस होसालीकर ने ट्वीट कर बताया कि पश्चिम दबाव के कारण राज्य में घने बादल छाने के साथ ही बरसात होने की संभावना है. मुंबई व राज्य के कई हिस्सों में छाए घने बादलों के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

वही हुई हल्की बारिश और चल रही बूंदा बादी के कारण पारा लुढ़क गया. शुक्रवार से तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ पारा 27 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. दिन में ही घना कुहरा सा छाया है. बूंदा बांदी के बाद से धूप का दर्शन नहीं हुवा ।

मौसम विभाग की माने तो कश्मीर में शुरु हुई बर्फबारी के कारण अगले कुछ दिनों पर मुंबई व राज्य के तापमान में और गिरावट हो सकती है. स्काईमेट के अनुसार मुंबई और उपनगरों में पिछले 2 दिनों में हल्की बारिश हुई है और अगले 48 घंटों में और अधिक बारिश होने की उम्मीद है. लगातार 2 दिनों तक हवा गर्म रहने से मुंबई का तापमान गर्म हो गया और दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया, जो सामान्य से लगभग 4 डिग्री सेल्सियस अधिक था. न्यूनतम तापमान औसत से 5-6 डिग्री सेल्सियस अधिक चल रहा है.

वही बदला हुआ मौसम और अचानक ठंड में आई तेजी  लोगो को हिल का स्टेशन का एहसास करा रही है। कई पिकनिक जगहों पर लोग इसका लुफ्त भी उठाते हुए नजर आरहे है।

Related Articles

Back to top button
Close