Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

पुडुचेरी : मंच पर ही राज्यपाल किरण बेदी और विधायक के बीच शुरू हो गई बहस !

नई दिल्ली ( 2 अक्टूबर ): पुडुचेरी की उपराज्यपाल और पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी अपने सख्त मिजाज के लिए जानी जाती हैं। उपराज्यपाल बनने के बाद किरण बेदी और सूबे के मुखिया वी नारायणसामी के बीच कई बार टकराव की खबरें आई। पुडुचेरी में मंगलवार के दिन भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, लेकिन इस बार किरण बेदी और एआईएडीएमके के विधायक के बीच कहासुनी हो गई है।

दरअसल, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान किरण बेदी और एआईएडीएमके के विधायक के बीच जमकर कहासुनी हो गई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

कहासुनी के दौरान किरण बेदी उनसे मंच छोड़कर जाने के लिए कह रही हैं। हालांकि इससे बेपरवाह विधायक ने बेदी को खरी-खोटी सुना दी। इस वीडियो में किरण बेदी एआईएडीएमके विधायक ए अनबलगन से कह रही हैं, ‘प्लीज गो यानी कृपया यहां से जाइए।’

किरण बेदी के यह कहने पर एमएलए ने दो बार कहा, ‘प्लीज गो, प्लीज गो।’ इस दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों के तालियों की आवाज भी सुनाई दी। यह हाई प्रोफाइल ड्रामा उस वक्त कैमरे में कैद हो गया, जब पुडुचेरी को खुले में शौच (ओडीएफ) से मुक्त राज्य घोषित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था।

बताया जा रहा है कि स्पीच के दौरान एआईएडीएमके विधायक का माइक कथित तौर पर बंद हो गया। वह अपने भाषण के दौरान पुडुचेरी प्रशासन की कई मुद्दों पर आलोचना कर रहे थे। अनबलगन का दावा है कि किरण बेदी के आदेश पर उनका माइक स्विच ऑफ किया गया। इसी वजह से वह किरण बेदी पर भड़के हुए थे। इस विवाद के बाद विधायक ने कार्यक्रम का बॉयकॉट कर दिया।

इस घटना के बाद किरण बेदी ने ट्वीट किया, ‘एक विधायक का माइक उस वक्त बंद कर दिया गया, जब वह सम्मानित मंत्रियों की मौजूदगी में अपना भाषण संक्षिप्त करने की गुजारिश के बावजूद बोले चले जा रहे थे। उन्होंने सभी की अपील ठुकरा दी। इसके बाद वह भड़क उठे। ऐसा करते हुए मैं उन्हें पहले भी देख चुकी हूं। पुडुचेरी को ओडीएफ बनाने की दिशा में अच्छा काम करने वालों को सम्मानित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

Related Articles

Back to top button
Close