खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पुणे में राकांपा नगरसेवक के घर पर आयकर विभाग का छापा

मुंबई, 19 दिसम्बर (हि.स.)। पुणे महानगर पालिका में प्रभाग क्रमांक 9 (ड) के राकांपा नगरसेवक बाबूराव चांदेरे के आवास वाणेर के वीरभद्र नगर में स्थित दत्तकृपा निवास पर मंगलवार को सुबह साढ़े दस बजे के करीब पचास से अधिक आयकर विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने पहुंचकर छापा मारा।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में आयकर अधिकारियों ने राकांपा नगरसेवक बाबूराव चांदेरे के वीरभद्र नगर में स्थित दत्तकृपा निवास पर पहुंचकर अपना परिचय दिया और कागजात दिखाने के बाद घर की तलाशी शुरू कर दी। पर नगरसेवक ने आयकर अधिकारियों की बात को नकार दिया। 

इसके बाद आयकर अधिकारियों ने कहा कि वे पूछे गए प्रश्न का उत्तर दें और जांच-पड़ताल में सहयोग करें। नगरसेवक की ओर से सहयोग न मिलने के बावजूद आयकर अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपना कार्य करना शुरू कर दिया। इस दौरान किसी को घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया। फिलहाल जांच जारी है और कोई अधिकृत जानकारी नहीं मिल पाई है।

इसी क्रम में राजनीतिक चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है। इस छापामार कार्रवाई को चांदेरे के बेटे के शाही शादी के कार्यक्रम से भी जोड़ा जा रहा है। चांदेरे के रिश्तेदारों के अनुसार उनके घर पर आयकर विभाग की छापा मारकर कार्रवाई शुरू की है। राकांपा नगरसेवक चांदेरे शरद पवार के कट्टर समर्थक हैं और अजीत पवार के करीबी हैं।

Related Articles

Back to top button
Close