Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

पेटीएम मामला : इस वजह से सोनिया ने रची थी फिरौती की साजिश …..

दिल्ली. सोनिया धवन ने दो माह पहले मकान खरीदने के लिए पेटीएम के सीईओ विजय शेखर से चार करोड़ की मांग की थी लेकिन उन्होंने रकम देने से इनकार कर दिया. इसके बाद सोनिया ने पेटीएम का डाटा चोरी कर विजय से 20 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने की साजिश रच डाली. साजिश में उसके पति रूपक जैन की भी अहम भूमिका थी. एसएसपी डा. अजयपाल शर्मा ने बताया कि सोनिया विजय शेखर की काफी करीबी थी. उसने दो माह पहले गुरुग्राम में एक आलीशान मकान खरीदने के लिए विजय से चार करोड़ रुपये की मांग की. विजय ने पहले तो रकम देने के लिए हामी भर दी लेकिन जब सोनिया ने दबाव बनाया तो उन्होंने टालमटोल करनी शुरू कर दी. इस पर सोनिया और विजय के बीच खाई बनती चली गई.

विजय ने एक माह पहले रकम देने से साफ इनकार कर दिया. सोनिया ने यह बात अपने पति को बताई तो दोनों ने फिरौती मांगने की योजना बनाई. सोनिया ने मोटी रकम का लालच देकर कंपनी में काम करने वाले देवेंद्र को भी अपनी साजिश का हिस्सा बना लिया. इसके बाद सोनिया ने देवेंद्र, अपने पति रूपक जैन और रोहित चोमल के साथ मिलकर फिरौती मांगने की वारदात को अंजाम दिया. पेटीएम कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अजय शेखर ने अपने भाई विजय शेखर शर्मा की निजी सचिव सोनिया समेत चार लोगों के खिलाफ डाटा चोरी कर 20 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने का केस दर्ज कराया था. कोलकाता निवासी रोहित चोमल नामक शख्स ने विदेशी नंबर से कॉल कर फिरौती मांगी थी. पुलिस ने विजय शेखर की निजी सचिव सोनिया व उसके पति रूपक जैन और देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था.

यहाँ स्पा सेंटरों में धड़ल्ले से चल रहा हैं देह व्यापार का गोरखधंधा , विदेशी लडकियों से ……….

सोनिया का कंपनी में दस करोड़ का शेयर था

एसएसपी डा. अजयपाल शर्मा ने बताया कि दस वर्ष पहले सोनिया ने पेटीएम में नौकरी शुरू की थी. उस वक्त सोनिया ने कंपनी में दस करोड़ की हिस्सेदारी मांगी थी. इस वजह से सोनिया खुद की कंपनी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका मानती है. देवेंद्र और सोनिया ने दस वर्ष पहले एक साथ कंपनी में नौकरी शुरू की थी. देवेंद्र का कंपनी में कोई प्रमोशन नहीं हुआ, जबकि सोनिया प्रमोशन पाकर शेखर की निजी सचिव बन गई थी. सोनिया दस वर्ष पहले एक अंग्रेजी अखबार में काम करती थी. लेकिन पेटीएम से नौकरी का आफर मिलने के बाद उसने यहां नौकरी करनी शुरू कर दी थी.

गिरफ्तारी तक नहीं थी जानकारी

सोमवार को जब सोनिया के खिलाफ केस दर्ज हुआ तो वह कंपनी में काम कर रही थी. जब उसे पुलिस दोपहर के वक्त गिरफ्तार करने कंपनी पहुंची तो उसे इस बारे में पता चला. इसके बाद कंपनी से ही देवेंद्र को गिरफ्तार किया गया.

Related Articles

Back to top button
Close