Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग , इतने बढ़े दाम

नई दिल्ली (27 अगस्त): आम लोगों पर लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमत की मार बढ़ती जा रही है।  एकबार फिर देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है। जानकारों के मुताबिक डॉलर के मुकाबले रुपये के लगातार कमजोर होने की वजह से पेट्रोल-डीजल के दामों में ये आग लगी है। डालर के मुकाबले रुपए के मूल्य में गिरावट की वजह से तेल कंपनियों को कच्चे तेलके लिए ज्यादा पैसे देने पड़ रहे है। ऐसे में इसका सीधा असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर पड़ रहा है।

दिल्ली में सोमवार को डीजल की कीमतों में 15 पैसे का इजाफा हुआ है। इसी के साथ सोमवार को दिल्ली में डीजल की कीमत 69.47 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है, जो अब तक का सबसे उंचा रिकॉर्ड है। वहीं कोलकाता में डीजल की कीमत 72.31 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 73.38 रुपए प्रति लीटर के साथ नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई। मुंबई में भी डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है लेकिन कीमतें मई में बने रिकॉर्ड को नहीं छू पाई हैं। मुंबई में डीजल की कीमत 73.74 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है। वहीं भोपाल में डीजल 73.21 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

वोडाफोन को पीछे छोड़ , रिलायंस JIO बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी

इस दौरान देश में पेट्रोल के दाम भी बढ़े हैं लेकिन कीमत रिकॉर्ड स्तर तक नहीं पहुंची है। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे का इजाफा हुआ है जिसके बाद कीमत बढ़कर 77.91 रुपए प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले रविवार को भी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े थे जिसमें डीजल के की कीमत रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गई थी। रविवार को दिल्ली में डीजल की कीमत 69. 32 रुपए प्रति लीटर लीटर थी जबकि पेट्रोल की कीमत 77. 78 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई थी। वहीं भोपाल में पेट्रोल 83.64 प्रति प्रति लीटर बिक रहा है जो अभी तक का सबसे महंगा दाम है

Related Articles

Back to top button
Close