Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

लोकसभा चुनाव 2019 की मेरी बोर्ड परीक्षा के लिए देशभर की शुभकामनाएं मेरे साथ : मोदी

नई दिल्ली, 16 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को देशभर के छात्रों से ”परीक्षा पर चर्चा” के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर जरा भी चिंतित नहीं हैं, क्योंकि चुनाव आएंगे-जाएंगे, वो तो बाई-प्रोडक्ट हैं। मोदी ने कहा कि उनकी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए उनके साथ 125 करोड़ भारतीयों की शुभकामनाएं हैं। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित ”परीक्षा पर चर्चा” में जवाहर नवोदय विद्यालय, मुंगेशपुर (दिल्ली) के छात्र गिरीश ने पूछा कि अगले साल हम दोनों की परीक्षा है। मेरी बारहवीं की परीक्षा है और आपकी लोकसभा की परीक्षा है। क्या आपको डर लग रहा है। आप चुनाव के लिए कैसे तैयारी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने इसके जवाब में कहा कि यदि वह उस छात्र के शिक्षक होते तो उसे जर्नलिस्ट बनने की सलाह देते, क्योंकि वह प्रश्न काफी लपेटकर पूछते हैं। 

उन्होंने कहा कि आप पढ़ते रहिए सीखते रहिए। पूरा फोकस लर्निंग पर रखिए और भीतर के विद्यार्थी को जितना ऊर्जावान बना सकें बनाते रहिए। ये ही जीवन का ध्येय बनाकर चलिए। परीक्षा का परिणाम और अंक बाई-प्रोडक्ट होते हैं। आपने काम किया है, जो परिणाम आएगा, वो आएगा। मोदी ने कहा कि राजनीति में भी वह इसी सिद्धांत पर चलते हैं। सवा सौ करोड़ देशवासियों के लिए जितना उनके पास समय, शक्ति, ऊर्जा और दिमागी ताकत है, वह हर पल सब कुछ सवा सौ करोड़ देशवासियों के लिए लगाते हैं। चुनाव आएंगे-जाएंगे, वो तो बाई-प्रोडक्ट होते हैं। 

मोदी ने छात्रों से कहा कि आप लोगों की तो साल मे एक बार परीक्षा होती है लेकिन हम लोगों की तो स्थिति ऐसी है कि हर दिन परीक्षा होती है। देश के किसी कोने में एक नगर पालिका का चुनाव हार गए तो ब्रेकिंग न्यूज होता है। मैं राजनीति में बहुत देर से आया हूं और अभी भी मैं राजनीति व्यवस्था में हूं लेकिन मन व स्वभाव से राजनीति में नहीं हूं। मेरे स्वभाव में कुछ करने की भावना है। 

Related Articles

Back to top button
Close