खबरेस्पोर्ट्स

प्रद्युम रेड्डी बने एफसी पुणे सिटी के सहायक कोच

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (हि.स.) । राजेश वाधवान समूह और रितिक रोशन की सह-स्वामित्व वाली इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) टीम एफसी पुणे सिटी ने प्रद्युम रेड्डी को सहायक कोच नियुक्त किया है। एफसी पुणे सिटीर एकमात्र आईएसएल टीम है जिसने एक पूर्णकालिक आवासीय एकेडमी स्थापित की है और इसमें 3 कनिष्ठ टीम (यू -18, यू -16, यू -14) और एक महिला टीम शामिल है।

प्रद्युम यूएसएसएफ ‘ए’ लाइसेंस प्राप्त कोच हैं। एक दशक तक ब्रिटेन और अमेरिका में काम करने के बाद, 2011 में प्रद्युम भारत लौट आए। वह 2010 में शिलोंग लाजोंग में शामिल हो गए और अपनी पहली सीज़न में आई-लीग द्वितीय डिवीजन जीतकर आई-लीग में पदोन्नति की। मुख्य टीम के साथ काम करने के अलावा वह 2012 में शिलांग लजोंग के युवा विकास कार्यक्रम के तकनीकी निदेशक भी थे।
प्रद्युम की नियुक्ति पर एफसी पुणे शहर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव माधवेल ने कहा कि हम युवा विकास के प्रति प्रतिबद्ध हैं और प्रगति के एक सहज पिरामिड का निर्माण कर रहे हैं। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) द्वारा आयोजित पांच राष्ट्रीय लीग में से हमारी टीम 4 लीगों में खेल रही है।

IPL की तरह ही होगा दक्षिण अफ्रीका का टी-20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग

उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में, हम अपने युवाओं के लिए और अधिक करने की योजना बना रहे हैं। हमने एआईएफएफ से एक आरक्षित टीम बनाने के लिए मंजूरी मांगी है जो अगले साल दूसरे डिवीजन में खेलेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close