खबरेस्पोर्ट्स

IPL की तरह ही होगा दक्षिण अफ्रीका का टी-20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग

जोहान्सबर्ग, 28 अप्रैल (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर दक्षिण अफ्रीका भी इस साल नवंबर में नई टी-20 लीग का आयोजन कर रहा है। इस नए टी-20 टूर्नामेंट का नाम टी-20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग रखा गया है। इसमें देश की आठ टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट की शुरुआत इस साल नवंबर में होगी और इसका फाइनल मैच 16 दिसम्बर को तय रखा गया है।

एक बयान में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि टी-20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग के लिए आठ टीमों की घोषणा के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बयान में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि उसका इरादा अपने घरेलू टी-20 के आयोजन का है। इसके लिए उसने फरवरी में विश्व स्तर पर एक टेंडर नोटिस भी जारी किया था। लीग के लिए टीमों की दावेदारी हेतु दस्तावेज प्रस्तुत करने की समय सीमा शुक्रवार को समाप्त हो जाएगी।

सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठायेंगे गंभीर

इस टूर्नामेंट में शीर्ष स्तर के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। टीमों की दावेदारी के लिए सभी दस्तावेजों के प्रस्तुत होने के बाद सीएसए इनकी समीक्षा करेगा और जून में परिणामों की घोषणा करेगी। इस लीग के लिए सीएसए ने आठ महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों और आठ दक्षिण अफ्रीकी खिलाडिय़ों के साथ करार किया है।

Related Articles

Back to top button
Close