Home Sliderदेशनई दिल्ली

प्रधानमंत्री मोदी ने संविधान की मर्यादा का उल्लंघन किया : मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली, 20 दिसंबर (हि.स.)। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर कथित टिप्पणी को लेकर संविधान की मर्यादा का उललंघन करने का आरोप लगाया।

सदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए कहा, ‘एक ऐसे व्यक्ति जो दस वर्ष तक देश के प्रधानमंत्री रहे और वित्तमंत्री की जिम्मेदारी संभाली, उन पर प्रधानमंत्री मोदी ने कलंक लगाया, संविधान के साथ मर्यादा का उल्लंघन किया। उस पर हम खुलासा चाहते हैं। आज देश के लोग जानना चाहते है कि इसकी सच्चाई क्या है? क्या प्रधानमंत्री के पास आईबी, इंटेलिजेंस नहीं है? देश में कोई नेता सिनेमा देखने जाता है, आप उसकी जानकारी रखते हैं, तो प्रधानमंत्री बताएं कि आखिर 17-18 लोग मिलकर क्या साजिश रच रहे थे। हमने आज भी सदन में ये सवाल उठाए। पूर्व प्रधानमंत्री के लिए गलत शब्द उपयोग किए गए, वो मीडिया में भी चल गए, इसकी शिकायत हमने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से की। नियमों के मुताबिक अगर सदन नहीं चलता है तो हम क्या करें। प्रधानमंत्री मोदीजी देश को तोड़ने का कार्य कर रहे हैं। सम्मानित लोगों पर कलंक लगा रहे हैं इसलिए हमने सदन से वाकआउट किया।’ 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज लोकसभा में हमने कहा कि प्रधानमंत्री के पास अगर सबूत है वो कुछ राष्ट्र विरोधी कार्य कर रहे थे तो आपको एफआईआर करनी चाहिए थी, गिरफ्तार करना चाहिए था। प्रधानमंत्री मोदी ने एक पूर्व प्रधानमंत्री की राष्ट्रभक्ति और निष्ठा पर सवाल उठाए हैं। उनकी देशभक्ति को चुनौती दी है। 

एक सवाल के जवाब में कि विपक्ष के अन्य दल कांग्रेस के साथ है या नहीं, खड़गे ने कहा कि ये संवैधानिक प्रश्न है। सभी पार्टियों ने गुलाम नबी आजाद के साथ हुई बैठक में इस पर हामी भरी थी। लेकिन हमें पता है किन कारणों के चलते हमें सहयोग नहीं मिला। इस पर मै कुछ कहना नहीं चाहता। खड़गे ने कांग्रेस का रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर जब तक स्पष्टीकरण नहीं देते तब तक हम सदन में विरोध जताते रहेंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close