Home Sliderखबरेबिहारराज्य

फगुआ खेलना चाहते हैं लालू यादव , जज से बोले- बहुत नाम हुआ है आपका, तबो त रहम करिए सर

पटना, सनाउल हक़ चंचल, स्टेट हेड :राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद तो इन दिनों जेल में बंद हैं. लगातार चारा घोटाला मामले में उनकी पेशी भी चल रही है. लेकिन इस बीच लालू प्रसाद को होली की याद सताने लगी है. सब जानते हैं कि लालू प्रसाद होली बड़े धूम-धड़ाके के साथ मनाते थे. रंगों के इस त्योहार के दौरान पटना स्थित लालू के आवास में उनका गंवई अंदाज लोगों को बेहद पसंद आता था.

लेकिन इस बार वे अभी भी जेल में बंद हैं और होली बिलकुल नजदीक है. उन्होंने इसके लिए सीबीआई जज से गुहार भी लगाई है कि होली से पहले सुनवाई कर दिया जाए. साथ ही जज और लालू प्रसाद के बीच खूब मजेदार बातें हुई.लालू प्रसाद मकर संक्रांति पर भी घर जाना चाहते थे. चूड़ा-दही प्रेम उनको खींच रहा था. लेकिन अनुमति नहीं मिल सकी. फिर लालू प्रसाद को जेल में ही मकर संक्रांति का चूड़ा-दही और तिलकुट खाना पड़ा. लेकिन अब उनका होली प्रेम फिर उन्हें सता रहा है.

aa47558f5677

लालू प्रसाद को डर है कि कहीं इस पर्व को भी सलाखों के पीछे ना मनाना पड़ जाए.लालू प्रसाद चाहते हैं कि उनके ऊपर चल रहे केसों का निपटारा जल्द हो और वह परिवार के साथ होली मनाएं. इस बाबत गुरुवार (15 फरवरी) को उन्होंने सीबीआई जज से दरख्वास्त की और कोर्ट से जल्द फैसले का अनुरोध किया। कोर्ट में मौजूद वकीलों के मुताबिक दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू ने सीबीआई जज से गुहार लगाई और कहा कि सर होली से पहले सुनवाई कर दीजिए, कम से कम हमलोग होली तो मना पाएंगे. जज शिवपाल सिंह ने लालू को आश्वासन दिया किय जल्द ही उनके केस की सुनवाई होगी.

अदालत में लालू प्रसाद ने जज के सामने खुलकर अपनी बातें रखीं. इस दौरान जज ने लालू को बताया कि आपसे गलती ये हुई है कि आप अच्छे अफसर नहीं रखते थे, इस पर लालू यादव ने कहा कि सिस्टम बहुत गड़बड़ है सर. तो जज ने बताया कि आप चाहेंगे तभी सिस्टम ठीक होगा. लालू यादव ने कहा कि चाईबासा कोषागार से संबंधित अवैध निकासी के मामले में हड़बड़ी में फैसला हुआ है और देवघर मामले में आपने जो जजमेंट दिया है उसमें आपका बहुत नाम हुआ है. इस पर जज महोदय ने कहा कि उनका नाम नहीं हुआ है, लालू प्रसाद की वजह से नाम हुआ है. इस पर लालू यादव बोले, “तबो त रहम करिए सर.”

लालू प्रसाद और जज शिवपाल सिंह

बता दें कि चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को 5 साल की कैद की सजा सुनाई गई है. जबकि देवघर कोषागार से अवैध धन की निकासी के मामले में लालू यादव को साढ़े तीन की कैद की सजा सुनाई गई है. इसी मामले में लालू यादव इस वक्त जेल में हैं.

आगे पढ़े : बिहार उपचुनाव: अररिया व भभुआ सीट पर लड़ेगी भाजपा, जहानाबाद सीट से जदयू को प्रत्याशी खड़ा करने का भाजपा ने किया आग्रह

Related Articles

Back to top button
Close