खबरेस्पोर्ट्स

फाइनल में जीत के इरादे से उतरेगी भारतीय पुरूष हॉकी टीम

नई दिल्ली, 04 मई (हि.स.)। भारतीय पुरूष हॉकी टीम शुक्रवार को मलेशिया के खिलाफ 26वें अजलन शाह कप के दिलचस्प मुकाबले में फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगा। गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया को जापान के खिलाफ सिर्फ एक ड्रा की जरूरत है और भारत को बखूबी पता है कि मलेशिया के खिलाफ चूक उन पर भारी पड़ेगी। ऐसे में ब्रिटेन फाइनल में जगह बना लेगा।

भारत को ब्रिटेन पर सिर्फ एक गोल का फायदा है। ब्रिटेन को आखिरी लीग मैच न्यूजीलैंड से खेलना है। भारतीय टीम आखिरी लीग मैच खेलेगी लिहाजा उसे समीकरण पता होंगे लेकिन ज्यादा गोलों की जरूरत होने पर स्ट्राइकरों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अभी तक सिर्फ मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह ही सर्कल के भीतर खतरनाक साबित हुए हैं ।

मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में हारा भारत

विश्व रैंकिंग में अपने से दस पायदान नीचे 16वें स्थान पर काबिज जापान के खिलाफ भारत कल अप्रत्याशित हार से बचा और दो बार पिछडऩे के बाद 4-3 से जीत हासिल की। कोच रोलेंट ओल्टमेंस ने टीम को चेताया है कि मलेशिया खतरनाक प्रतिद्वंद्वी साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि मलेशिया बहुत अच्छी टीम है । किसी भी प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं लिया जा सकता। जापान ने हमें चुनौती दी लेकिन हम कल की चुनौती के लिये तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button
Close