खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

चुनाव में पात्र होने के लिए एक उम्मीदवार ने भाड़े पर लिया शौचालय !

मुंबई, 05 अक्टूबर : चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवार क्या -क्या जतन नहीं करते। ग्राम पंचायत चुनाव में पात्र घोषित होने के लिए एक उम्मीदवार ने शौचालय उपलब्ध न होने की स्थिति में किराए पर ही सुविधा प्राप्त कर ली। यह घटना सांगली जिले में सामने आई है। 

‘खुले में शौच मुक्त गांव’ योजना केंद्र व् राज्य सरकार द्वारा शुरू की गयी है। पिछले सप्ताह ही राष्ट्रपति ने महाराष्ट्र को ओडीएफ घोषित करने का प्रमाण पत्र दिया था। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। चुनाव जीतने के लिए शौचालय का होना अनिवार्य किया गया है। लेकिन प्रत्याशी आवेदन में गलत जानकारी दे रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार शौचमुक्त मुहिम की सफलता के लिए जनजागरण कर रही है, लेकिन लोगों में आज भी जागरुकता का अभाव है। 

बेटे को लेकर आपस में भिड़े पति-पत्नी , पति ने पत्नी पर किया जानलेवा हमला

सांगली के आटपाडी तालुका में ग्राम पंचायत के चुनाव हो रहे हैं। लिंगिवरे गाँव में सरपंच पद के चुनाव में पात्र होने के लिए आत्माराम खटके नामक एक प्रत्याशी ने किराये पर शौचालय ले आया और आवेदन में शौचालय होने की घोषणा कर दी। लेकिन जांच के दौरान पाया गया की उम्मीदवार खटके के पास न तो ढंग का मकान था, और न ही शौचालय। उसका घर जर्जर हालत में था। इसकी शिकायत स्थानीय प्रशासन के समक्ष की गयी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि बाद में प्रशासन ने आवेदन को ख़ारिज का दिया। (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close