Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

फिल्म पद्मावत के समर्थन में उतरी मनसे , करनी सेना से सामना करने को तैयार ………

मुंबई, 23 जनवरी : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन में आने वाली सारी बाधाओं को दूर करेगी और सिनेमागृह में इस फिल्म के प्रदर्शन के दौरान होने वाले विरोध प्रदर्शन का भी सामना करेगी। इस तरह की जानकारी महाराष्ट्र नवनिर्माण फिल्म कर्मचारी सेना की कार्याध्यक्ष शालिनी ठाकरे ने दी है। शालिनी ठाकरे ने कहा कि जब फिल्म को सर्वोच्च न्यायालय से और सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल गई है , तो इस फिल्म का विरोध करना और उसके लिए भारत बंद का आवाहन करना गलत है। 

मातम में बदली खुशिया : शादी तय होने की ख़ुशी में पार्टी कर घर लौट रहे युवको की सड़क हादसे में मौत

मिली जानकारी के अनुसार संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का तीव्र विरोध करणी सेना ने किया था। इतना ही इस फिल्म का विरोध भाजपा के विधायकों ने भी किया था। इस विरोध को देखते हुए सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर पद्मावत कर दिया । इतना ही नहीं इस फिल्म में घुमर नृत्य में बदलाव कर फिर से उस दृश्य को चित्रित किया गया और फिल्म में तकरीबन सौ से ज्यादा बदलाव किए गए। इसके बाद भी राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और हरियाणा सरकार ने इस फिल्म पर पाबंदी लगा दिया था। फिल्म निर्माता पाबंदी हटाए जाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में गए और सर्वोच्च न्यायालय ने इन चारों राज्यों में फिल्म पद्मावत पर लगाई गई पाबंदी को हटाए जाने का आदेश दिया है। इसके बावजूद करणी सेना की ओर से इस फिल्म का विरोध किए जाने की घोषणा की गई है और सोमवार को वाशी नाका पर फिल्म का विरोध किया था और टायर जलाए गए थे।

इससे वाशी नाका पर माहौल तनावपूर्ण हो गया था और यहां ट्रैफिक जाम हो गया था। मनसे फिल्म सेना की कार्याध्यक्ष शालिनी ठाकरे ने कहा कि मनसे सिर्फ पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करती रही है। लेकिन अगर कोई भी फिल्म ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनाई जाती है तो उसका विरोध नहीं किया जाना चाहिए। आम तौर पर फिल्म को फिल्म के ही नजरिये से देखा जाना चाहिए। शालिनी ठाकरे ने कहा कि मनसे फिल्म पद्मावत के निर्माता से लेकर कलाकारों की सुरक्षा के लिए सक्षम है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close