खबरेदेशनई दिल्ली

बजट 2017 : हर वर्ग का सपना साकार होगा : पीएम मोदी.

नई दिल्ली, 01 फरवरी =  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश किए गए वित्त वर्ष 2017-18 के बजट की सराहना की। उन्होंने कहा कि दाल के दाम से लेकर डेटा की स्पीड तक, रेलवे के आधुनिकीकरण से लेकर सरल इकॉनमी बनाने की दिशा में, शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक, उद्यमी से लेकर उद्योग तक हर किसी के सपने को साकार करने का ठोस कदम बजट में उठाया गया है। प्रधानमंत्री बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि रेलवे बजट को आम बजट में शामिल करना बड़ा कदम है। रेलवे की सुरक्षा के लिए आवंटित फंड से रेलवे को सुरक्षा और संरक्षा प्रदान करने में मदद मिलेगी। बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, सामाजिक कल्याण आदि सभी क्षेत्र के लिए उपाय किए गए हैं। हमारी सरकार का लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करना है। बजट में ऐसी व्यवस्था की गई है जिससे देश विकास के रास्ते पर चल पड़ेगा और बजट से हर वर्ग का सपना साकार होगा ।

उन्होंने कहा कि बजट में रोजगार बढ़ाने पर भरपूर जोर दिया गया है। बजट में मनरेगा के लिए इस बार जितना फंड आवंटित किया गया, उतना कभी नहीं किया गया। बजट ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों के भी हाउसिंग सेक्टर को मजबूती प्रदान करेगा। डिजिटल इकॉनमी को बढ़ावा देने के प्रयासों से टैक्स चोरी की आशंकाएं कम होंगी और कालेधन पर नियंत्रण करना आसान होगा।

आगे पढ़े : आम बजट पर बोले राहुल, ये केवल शेर-ओ-शायरी वाला बजट.

प्रधानमंत्री ने कहा कि वित्त मंत्री ने कर प्रणाली में जो सुधार और संशोधन किए हैं उससे मध्य वर्ग को राहत मिलेगी। रोजगार के अवसर मिलेंगे। निजी निवेश को उछाल मिलेगा। बजट में महिलाओं और बच्चों पर खास ध्यान दिया गया है। राजनीतिक दलों को चंदे की चर्चा देश में काफी समय से चलती रही है, इसे भी पारदर्शी बनाने के लिए कदम उठाया गया है। कालाधन और भ्रष्टाचार को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता बजट में दिखती है।

Related Articles

Back to top button
Close