खबरे

बालासाहेब ठाकरे कन्यादान योजना के अंर्तगत 151आदिवासी जोड़ो का विवाह संपन्न

पालघर ,सं : पालघर जिले के बोईसर में आधार प्रतिष्ठान तथा बालासाहेब ठाकरे कन्यादान कार्यक्रम  के तहत 151 आदिवासी जोड़ो का सामूहिक विवाह संपन्न हुआ .इस कार्यक्रम में शिवसेना के वसई –विरार जिला अध्यक्ष वसंत चव्हाण ,बजरंग दल के पालघर जिला अध्यक्ष चन्दन सिंह,जगदीश धोड़ी ,महेंद्र सिंह  समेत अन्य मान्यवरो ने सभी दूल्हा और दुल्हन को आशीर्वाद भी दिया .यह संस्था पिछले कई सालो से इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन करते आरही है .

 पालघर जिला यह एक आदिवासी बाहुल्य जिला माना जाता है .इस जिला में रहने वाले ज्यादातर आदिवासी गरीव है .जो किसी तरह अपने घर का खर्च चलाते है . शादी विबाह की बात तो उनके लिए मिल का पत्थर है . जिसे देखते हुए शिवसेना के स्थानिक नेता जगदीश धोड़ी ने और महेंद्र सिंह ने अपने सहयोगियों के साथ आधार प्रतिष्ठान तथा बालासाहेब ठाकरे कन्यादान कार्यक्रम  के तहत बोईसर टिमा में इस समाज के लिए एक सामूहिक शादी का आयोजन किया था .जिसमें करीब 151 दूल्हा और दुल्हन ने हिस्सा लेकर एक दुसरे का हाथ थामा और एक दुसरे के साथ जीने मरने की कसमे भी  खायी .

इस कर्यक्रम में उपस्तिथ मान्यवरो ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा की आयोजको ने एक अच्छे कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसे देख कर हम लोगो को ख़ुशी हो रही है . इसी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन सभी समाज के लोगो को करना चाहिए जिससे समाज में फैले दहेज़ प्रथा और मंहगाई से निजात पाया जा सके .इस कार्यक्रम में जिस प्रकार इतनी बड़ी संख्या में लोगो ने भाग लिया है यह इस क्षेत्र के लिए एक मिशाल है .

आगे पढ़े : PM मोदी ने सिंगापुर के पूर्व पीएम के साथ मिलकर किया गांधी पट्टिका का अनावरण

Related Articles

Back to top button
Close