Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

बालासाहेब ठाकरे के स्मारक निर्माण में फिर आयी अड़चन, महिला ने जगह छोड़ने से किया इंकार

मुंबई, 05 मई= दादर में निर्माणाधीन शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के भव्य स्मारक के निर्माण को लेकर फिर से अड़चन शुरु हो गई है। इस स्मारक के लिए राज्य सरकार ने भले ही महापौर निवास की जगह व आसपास की जगह को अधिग्रहित करने का निर्देश स्थानीय महानगरपालिका को दे दिया है, लेकिन उसी जगह स्थित केरलीय महिला समाज ने लीज पर प्राप्त जगह को छोड़ने से मना कर दिया है। इतना ही नहीं संस्था ने कहा है कि वह छोटे बच्चों व वयोवृद्ध लोगों के लिए काम कर रही है और किसी भी विशिष्ठ व्यक्ति के लिए उन्हें नाहक परेशान किया जा रहा है।

शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के भव्य स्मारक के लिए स्थानीय महानगरपालिका व राज्य सरकार ने महापौर निवास व केरलीय महिला समाज की जमीन को अधिग्रहित करने का निर्णय ले लिया है। इस बारे में केरलीय महिला समाज के विरोध के बाद मुंबई महानगर पालिका हाईकोर्ट में गई थी । उस समय हाईकोर्ट ने इस विवाद को मुंबई महानगरपालिका को निपटाने का निर्देश दिया था। इसके बाद मुंबई महानगरपालिका ने केरलीय महिला समाज को नोटिस जारी किया था। लेकिन महानगरपालिका की नोटिस का केरलीय महिला समाज ने कोई महत्व नहीं दिया था। अब मनपा ने हाईकोर्ट का आधार लेते हुए फिर से केरलीय महिला समाज को कानूनी नोटिस जारी किया है। जानकारों का मानना है कि इस नोटिस का जवाब केरलीय समाज एक माह के अंदर दे सकता है। इसके बाद केरलीय महिला समाज हाईकोर्ट में फिर से याचिका दायर कर सकता है। इस तरह बालासाहेब के भव्य स्मारक में फिर से एक नई अड़चन आ गई है।

ST बस व ट्रक में टक्कर, चालक सहित 10 यात्री घायल

बता दें कि महानगर पालिका की ओर से केरलीय महिला समाज को लीज पर उक्त जगह नाममात्र किराए पर दी गई है। लेकिन केरलीय महिला समाज इस संस्था में आने वाले बच्चों व वयोवृद्ध लोगों की सेवा का हवाला देते हुए लीज की जगह बालासाहेब ठाकरे स्मारक को देना नहीं चाह रही है। हालांकि महानगरपालिका आयुक्त इस संदर्भ में संस्था को समझाने का प्रयास कर रहे है और संस्था को आस पास दूसरी जगह देने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button
Close