Home Sliderखबरेविदेश

बिच सडक पर महिलाओ के बाल काटकर फसा यह अधिकारी !

अबूजा, 12 अप्रैल = नाइजीरियाई सड़क सुरक्षा संगठन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने महिला कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनके बाल काट दिए हैं। इस घटना पर काफी हाय तौबा मचने के बाद संगठन ने उक्त अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

k1

बीबीसी के अनुसार, महिला कर्मचारियों के बाल काटते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। हालांकि महिला कर्मचारियों के बालों को लेकर सुरक्षा संगठन के अपने नियम हैं। लेकिन संगठन की प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि अधिकारी की कार्रवाई इन नियमों के तहत नहीं आती है।

karmchari

राष्ट्रपति ने की निंदा 

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी के सहयोगी लॉरेटा ओनोची ने ट्वीट कर इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इस तरह से महिलाओं के बाल काटना उनका अपमान है।

चाकू दिखाकर महिला ने टैक्सी चालक से किया था दुष्कर्म !

लंबे बालों पर कोई प्रतिबंध नहीं

उल्लेखनीय है कि यू कुमापाई नाम के इस कमांडर ने सोमवार को पोर्ट हारकोर्ट में एक परेड के दौरान कई महिला कर्मचारियों के बाल कैंचियों से काटे थे। संगठन के आधिकारिक नियमों के अनुसार, महिलाओं को ऐसा हेयर स्टाइल रखना है जो उनकी टोपी के भीतर छुप सके। लेकिन संगठन ने लंबे बालों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है।

महिलाओं के बाल काटते अधिकारी की तस्वीर संगठन के फेसबुक पन्ने पर भी लगी हुई थी, लेकिन उन्हें अब हटा लिया गया है। इस पोस्ट में कहा गया था कि एंड्रयू अपने स्टाफ के बाल, यूनिफॉर्म और नाखूनों का निरीक्षण कर रहे हैं। संगठन के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया है कि इस घटना से जुड़े सभी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और उन्हें मामले की जांच पूरी होने तक पद से हटा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close