Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

बुद्ध पूर्णिमा पर PM मोदी ने देशवासियों को दी बधाई , श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

नई दिल्ली (ईएमएस)। गौतम बुद्ध की जयंती के दिन को हम बुद्ध पूर्णिमा के रूप में मनाते हैं। ये न सिर्फ बौद्ध धर्म पर आस्था रखने वालों का प्रमुख त्योहार है बल्कि हिंदू धर्म भी इसे पूरी श्रद्धा और आस्था से मनाता है।

सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों की बधाई दी हैं। उन्होंने ट्वीट ‎किया 21वीं शताब्दी में भगवान बुद्ध की शिक्षा अत्यंत प्रासंगिक है। उनका जीवन पीड़ा को कम करने और समाज से अन्याय को दूर करने के लिए समर्पित था। उनकी करुणा भावना ने उन्हें लाखों लोगों तक पहुंचाया। भगवान बुद्ध का संदेश विश्वभर में दूर तक फैला हुआ है। साथ ही उन्होंने भगवान बुद्ध को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कुछ तस्वीरें भी साझा कि जो उनकी विदेश यात्राओं के दौरान की हैं।

फिर से सीपीआई महासचिव बने सुधाकर रेड्डी

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा ‎कि बुद्ध पूर्णिमा पर सभी देशवासियों और विश्वभर के बौद्ध समुदाय को बधाई। भगवान बुद्ध का अहिंसा, प्रेम और करुणा का संदेश हम सभी के कल्याण के लिए कार्य करने की शक्ति प्रदान करता है। उनकी शिक्षाएं हमें विश्व-बंधुत्व की राह पर चलने के लिए प्रेरित करें।

Related Articles

Back to top button
Close