उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बेटी को अभिशाप मान इस कलयुगी मां ने नवजात बच्ची के साथ किया शर्मनाक हरकत !

कानपुर, 26 अप्रैल = देश में ‘बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ‘ का प्रचार चाहे जितना जोर-शोर से किया जा रहा हो, लेकिन लगता है इसका असर समाज के कुछ लोग अभी भी नहीं समझ पा रहा हैं। लोग बेटी को अभिशाप मानकर उसके पैदा होने से पहले ही हत्या कर रहे हैं। ऐसी ही मानवता को शर्मशार कर देने वाली घटना कानपुर के हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र के गड़रिया मोहाल में देखने को मिली। इलाके में एक नवजात का शव मिला है। नवजात बच्ची को कोई कलयुगी मां ने नाली के एक गड्ढे में फेंक दिया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना थाने में दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अखिलेश के बयान पर साध्वी निरंजन बोलीं , भगवा तो हर व्यक्ति के खून में

सरकार नारा देती है ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ‘ लेकिन इस शर्मानक घटना को देखकर सभी मायने बेइमाने साबित हो रहे हैं । यह घटना सभी को मुँह चिढ़ा रही है।

इस नवजात को सिर्फ इसलिए नाली में फेंक दिया गया, क्योंकि वो एक लड़की थी। जहाँ केंद्र और राज्य सरकारें बेटियों को पढ़ाने और बचाने के लिए कई योजनाएं चलाती हैं। वहीं कुछ नासमझ लोग बेटियों के पैदा होने पर मौजूदा समय में भी मार देते हैं । हरबंश मोहाल के गड़रिया मोहाल में मिले नवजात बच्ची के शव की घटना को देखते हुए कई सवाल उठते हैं।

इस मामले में क्षेत्रीय नागरिक व अधिवक्ता सूर्य कुमार गुप्ता का कहना है कि वह बच्ची के शव को देख काफी आहत हैं । सरकार से मेरी मांग हैं कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़े कानून बनाकर कठोर कार्रवाई करें।

Related Articles

Back to top button
Close