खबरेमहाराष्ट्रराज्य

बोईसर तारापुर एमआईडीसी में लगी भीषण आग || आसमान में उठे धुएं के गुब्बार कई किलोमीटर तक दिए दिखाई

पालघर: मुंबई से सटे  पालघर जिला के बोईसर तारापुर एमआईडीसी में रबर और प्लास्टिक से बने पाईप के ढेर में भीषण आग लगने से बड़े पैमाने पर पाईप के साथ केमिकल भरा टैंकर जल कर खाक हो गया . यह आग इतनी भीषण थी की आग से आसमान में उठे धुएं के गुब्बार कई किलोमीटर तक दिखाई दे रहे थे.

वही आग की सुचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंची 5 फायर ब्रिगेड की  गाडियों के कर्मियों ने करीब 5 घंटे मसक्कत करने के बाद इस आग पर काबू पाया .

देखे विडियो …

बताया जा रहा है कि तारापुर एमआईडीसी में कार्यरत कंपनियों से निकलने वाले दूषित केमिकल युक्त पानी के लिए एमआईडीसी के इटीपी प्लांट और नवापुर समुंद्र तक जमीन के अन्दर ड्रेनिज पाईप लाईन बिछाने का काम शुरू है. जिसके लिए बड़े पैमाने पर मंगाए गए रबर और प्लास्टिक से स्पेशल बने बड़े बड़े पाईप को प्लॉट नंबर एन 172, सिनय नामक कंपनी के बगल में खाली पड़े प्लाट पर स्टोर करके रखा गया था ।

वही लगी इस आग को लेकर बोईसर पुलिस निरीक्षक प्रदीप कसबे ने जानकरी देते हुए कहा की गुरुवार को घटना स्थल पर हाईड्रो क्लोरिक नामक केमिकल (HYDROCHLORIC ACID )  से भरा टैंकर खड़ा था और टैंकर से गिर रहे केमिकल ने आग का रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते चंद मिनटों में आग ने टैंकर के साथ वहा बड़े पैमाने पर रखे पाईप को अपनी चपेट में ले लिया .गलिमत इस बात की है की इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है .

Tags

Related Articles

Back to top button
Close