Home Sliderखबरेपश्चिम बंगाल

अजगर को गले में डालकर सेल्फी लेना फॉरेस्ट रेंजर को पड़ा भारी, मुश्किल से बची जान !

जलपाईगुड़ी : सुनने और देखने में भी यह बेहद बहादुरी का काम लगता है, लेकिन किसी सांप या अजगर के साथ सेल्फी खिंचवानाअच्छा आइडिया नहीं होता, भले ही आप ट्रेंड प्रोफेशनल क्यों न हों… यह कड़वा सबक पश्चिम बंगाल के एक फॉरेस्ट रेंजर को रविवार को सीखने को मिला. कोलकाता से लगभग 600 किलोमीटर दूर जलपाईगुड़ी के साहिबबारी गांव के निवासियों ने एक बकरी को मारकर खा जाने वाले रॉक पायथन (अजगर) को पकड़ने की गुहार की, जिसके जवाब में फॉरेस्ट रेंजर तथा उनके सहयोगी वहां पहुंचे, और 18-फुट लम्बे और लगभग 40 किलोग्राम वज़न वाले अजगर को धर दबोचा.

दरअसल अजगर को पकड़ने के बाद वन रेंज अधिकारी उसे जंगल में छोड़ने के बजाय अपने गले में रखकर सेल्फी खिंचाने में जुट गए। इसी दौरान अचानक उस अजगर ने उनकी गर्दन को जकड़ना शुरू कर दिया। इस घटना के बाद वहां मौजूद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। अजगर के अचानक किए गए पलटवार की उम्मीद शायद ही किसी ने की होगी। मामले का वीडियो सामने आया है जिसमें उस अजगर ने वन रेंज अधिकारी की गर्दन को पूरी तरह से जकड़ लिया।

हालात बिगड़ता देख वन रेंज अधिकारी संजॉय दत्ता ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए उस अजगर की पकड़ को कम करने की कोशिश की। उन्होंने अजगर का मुंह पकड़कर उससे अपनी गर्दन को छुड़ाने की कोशिश की। इस दौरान उनकी टीम के सदस्य और ग्रामीणों ने भी मदद की।

आखिरकार उस अजगर से खुद को बचाने में वन रेंज अधिकारी संजॉय दत्ता सफल रहे। बाद में उन्होंने उस अजगर के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। फिलहाल पूरा मामला सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ने घटना पर नाराजगी जताई है। उन्होंने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close