खबरेपश्चिम बंगाल

भांगड़ में धीरे-धीरे लौटी शांति …..

भांगड़, 19 जनवरी=  भूमि आंदोलन की वजह से विगत तीन दिनों से अशांत दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ में धीरे-धीरे शांति लौटने लगी है। गुरूवार को भांगड़ के किसी इलाके में नये सिरे से गड़बड़ी की कोई खबर नहीं है। इस बीच उग्र-प्रदर्शन के दौरान मारे गये दो आंदोलनकारियों का गुरुवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। शवों की अंतिम यात्रा में भारी संख्यां में लोग शामिल हुए।

इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दोनो मृतकों के परिजनो को दो-दो लाख का मुआवजा देने की घोषणा भी की। हालांकि इलाके में अब भी तनाव कायम है। प्रदर्शनकारी अब भी सड़क अवरोध कर रहे हैं। इधर इलाके में शांति बहाली के लिये श्यामनगर से नतूनहाट तक एक रैली निकाली गई। इस दिन विपक्षी दलों के कुछ नेता मृतकों के घर पहुंचे। हालांकि सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस की ओर से किसी को नहीं देखा गया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर भांगड़ पहुंचे तृणमूल नेता मुकुल राय लोगों के विरोध की वजह से गांव में प्रवेश नहीं कर सके। लोगों ने स्थानीय तृणमूल विधायक रज्जाक मोल्ला को भी आने से रोक दिया।

गौरतलब है कि भांगड़ भूमि आंदोलन से चिंतित ममता बनर्जी ने बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक कर पुलिस व सीआईडी के आला अधिकारियों को संयम के साथ हालात नियंत्रित करने के निर्देश दिये थे।

Related Articles

Back to top button
Close