Home Sliderदेशनई दिल्ली

भाजपा के ‘पांच युवा’ करेंगे सरकार के कामकाज का बखान

नई दिल्ली, 29 नवंबर (हि.स.)। भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं । पार्टी ने हर लोकसभा क्षेत्र से 5 युवा और ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को अभी से आम चुनाव के मद्देनजर तैयार करने की योजना बनाई है। ताकि वह जमीनी स्तर पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों और सरकार के कार्यों को प्रभावी ढ़ंग से जनता के बीच रख सके। इसके लिए भाजपा ने अपने सभी सांसदों को पत्र लिखकर कहा है कि वह जल्द से जल्द अपने चुनाव क्षेत्र से 5 युवाओं के नाम और उनका पूरा बॉयोडाटा राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव को भेजें।
भाजपा संसदीय दल के कार्यालय की ओऱ से पार्टी सांसदों को जारी पत्र में कहा गया है कि ये पांचों युवा किसी भी क्षेत्र के विशेषज्ञ, शिक्षित होने चाहिए तथा इनकी उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए । 

भाजपा की योजना सांसदों द्वारा उनके चुनाव क्षेत्र के सुझाए गए पांच ऊर्जावान, शिक्षित औऱ किसी न किसी क्षेत्र के विशेषज्ञ युवाओं को उनकी रूचि के कार्य और क्षेत्र में प्रशिक्षण देकर उन्हें निखारने की है। सूत्र बताते हैं कि इन युवाओं को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर बाकायदा प्रशिक्षण दिया जाएगा । उनको राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उनकी रूचि के विषयों पर चर्चा-परिचर्चा के लिए भेजा जाएगा। जहां वह अपनी रूचि के विषय़ पर प्रभावी ढ़ंग से अपनी बात रख सकें । वरिष्ठ नेताओं के अलावा अलग-अलग क्षेत्र के विशेषज्ञों से इन युवाओं को प्रशिक्षण दिलाया जाएगा । इसके साथ ही उन्हें सरकार के कामकाज, उपलब्धियों और कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इन युवाओं को इस तरह से प्रशिक्षित किया जाएगा कि वह जमीन स्तर पर जाकर प्रभावी ढ़ंग से सरकार के कार्यों का प्रचार-प्रसार कर सकें।

पार्टी ने इससे पहले भी एक पत्र भेजकर सांसदों को अपने लेकसभा क्षेत्र से 5 युवाओं के नाम देने को कहा था, किंतु, गिनती के सांसदों ने ही इस ओर ध्यान दिया । अब पार्टी ने एक बार फिर पत्र लिखकर उन्हें इस बारे में सख्त ताकीद की है कि वह जल्द से जल्द अपने क्षेत्र से पांच युवाओं के नाम भेजे।

Related Articles

Back to top button
Close