खबरेस्पोर्ट्स

भारतीय रिले टीमें नहीं ले पाएंगी आईएएएफ विश्व रिले में हिस्सा

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय रिले टीमें बहामास में 23 और 24 अप्रैल को होने वाली आईएएएफ विश्व रिले में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। इसका कारण अमेरिकी वीजा सेवा विभाग के ट्रांजिट वीजा प्रक्रिया में विलंब होना बताया जा रहा है।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने चैंपियनशिप के लिए 12 एथलीटों और तीन कोचों सहित 15 सहित भारतीय दल की घोषणा की थी। लेकिन अमेरिकी वीजा सेवा विभाग के ट्रांजिट वीजा प्रक्रिया में विलंब करने के कारण अब भारतीय रिले टीमें बहामास नहीं जाएंगी।

एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला ने इस मामले पर गहरा अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय टीमें चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। हमें सात अप्रैल को ही बहामास से वीजा मिल गया था और उसके बाद से ही हम अमेरिकी वीजा सेवा विभाग को इस मामले को प्राथमिकता से लेने के लिए लगातार लिख रहे थे।

सुमारिवाला ने कहा, ‘टीम को बायोमैट्रिक पंजीकरण के लिए बुलाया गया था और इसे सुबह ही कर लिया गया था। हमें पूरी उम्मीद थी कि अमेरिकी वीजा काउंसलर साक्षात्कार के लिए हमारे आग्रह को मानते हुए जल्द समय देगा। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और हमें कल 21 अप्रैल का समय दिया गया। हमें यह सुनिश्चित नहीं है कि साक्षात्कार के बाद भी हमें उसी दिन वीजा मिल जाएगा। इसलिए हमने चैंपियनशिप में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।’ उन्होंने कहा कि हमने अब अपनी टीमों को चीन और चीनी ताइपे में होने वाली एशियाई ग्रां प्री सीरीज पर ध्यान लगाने को कहा है।

Related Articles

Back to top button
Close