Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भारत प्रशासित कश्मीर’ जैसी कोई जगह नहीं, मदद मांगने वाले को सुषमा ने दिया जवाब

नई दिल्ली (ईएमएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहती हैं। समय-समय पर लोगों की सहायता भी करती रहती हैं। उन्होंने गुरूवार को ऐसा कुछ किया, जिस पर हर भारतीय को गर्व हो सकता है। गुरुवार को एक व्यक्ति ने अपना स्थान भारत प्रशासित कश्मीर बताते हुए ट्विटर पर सुषमा स्वराज से मदद मांगी तो उन्होंने पहले तो मना कर दिया, लेकिन बाद में जब उसने इसे सुधारते हुए जम्मू-कश्मीर कर दिया तो सुषमा ने संबंधित अधिकारियों को सहायता के निर्देश दे दिए।

उन्होंने जवाब दिया कि आपकी लोकेशन ‘भारत प्रशासित कश्मीर’ है, ऐसी कोई जगह मेरी जानकारी में नहीं है, इसलिए आपकी मदद नहीं की जा सकती है। अगर आप जम्मू-कश्मीर से होते तो आपकी सहायता जरूर की जाती। सुषमा के इस जवाब के बाद शिकायतकर्ता ने तुरंत अपनी लोकेशन को बदलकर जम्मू-कश्मीर की और इसके बाद सुषमा ने उनकी मदद के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

कर्नाटक में भारी बहुमत से फिर बनेगी कांग्रेस की सरकार : सिद्धारमैया

क्या है मामला

शेख अतीक ने 5 अप्रैल को सुषमा स्वराज को एक ट्वीट करते हुए उनसे मदद मांगी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि उनका पासपोर्ट क्षतिग्रस्त हो गया है। उनकी तबीयत खराब हो गई है, इसलिए उन्हें भारत वापस जाने की जरूरत है।

इस पर सुषमा स्वराज ने जवाब दिया कि अगर आप जम्मू-कश्मीर राज्य से हैं तो आपकी मदद जरूर की जाएगी। लेकिन आपकी प्रोफाइल कहती है कि आप भारत प्रशासित कश्मीर से हैं, लेकिन इस प्रकार की कोई जगह ही नहीं है।

सुषमा के इस जवाब के कुछ समय बाद ही शेख अतीक ने अपनी प्रोफाइल में लोकेशन को बदल जम्मू-कश्मीर किया और उन्हें दोबारा ट्वीट कर कहा कि वह जम्मू-कश्मीर से हैं। और फिलिपींस में मेडिकल का कोर्स कर रहे हैं। जिसके बाद सुषमा ने तुरंत उनकी मदद का निर्देश दे दिया।

Related Articles

Back to top button
Close