Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

भीड़ से बचने के लिए शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने लिया डुप्लीकेट का सहारा !

मुंबई. फ्लाइट में एअर इंडिया स्टाफ की सेंडिल से पिटाई कर सुर्खियों में आये शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ इन दिनों मीडिया के सुर्खियों में बने हुए हैं, मीडिया के कैमरे और सेल्फी लेने वाले उन्हें घेर लेते हैं. इनसे बचने के लिए गायकवाड़ अब साथ में अपना डुप्लीकेट लेकर घूम रहे हैं.

शुक्रवार को गायकवाड़ मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस(सीएसटी स्टेशन पर) टी-शर्ट और पेंट में नजर आए. उनके साथ एक शख्स खड़ा था जो हूबहू गायकवाड़ जैसा नजर आ रहा था.

ravindra_gaikwad2

पहली बार में पहचानना मुश्किल 

पहली बार देखने पर कोई सागर और गायकवाड़ के बीच फर्क नहीं कर सकता. गायकवाड़ ने रत्नाकांत को यह कह रखा है कि वे हमेशा उनके आसपास रहें और उनकी तरह कुर्ता पायजामा और चश्मा पहने. रत्नाकांत का कहना है कि, वे पिछले कई साल से गायकवाड़ की तरह कपड़े पहनते हैं और उनकी स्टाइल को कॉपी कर रहे हैं. कई बार तो उनके टाउन के लोग भी उनके और सांसद के बीच अंतर नहीं कर पाते.

पटनायक के राज में सुनाई पड़ेगी ‘मोदी- मोदी ’की गूंज

भीड़ से बचने के लिए उठाया कदम 

जब भी कोई गायकवाड़ को सेल्फी के लिए रोकता है तो वे रत्नाकांत को आगे कर देते हैं. लोग गायकवाड़ के धोखे में रत्नाकांत संग फोटो खिंचवा लेते हैं. गायकवाड़ का कहना है कि, पिछले कुछ दिनों से उन्हें लगातार भीड़ का सामना करना पड़ रहा था. इससे बचने के लिए उन्होंने ये तरीका ढूंढ निकाला. एक अंग्रेजी अखबार गायकवाड़ ने बताया कि, पिछले हफ्ते वे ट्रेन से सफर कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कैजुअल ड्रेस पहनी हुई थी. उनके साथ सागर भी थे और उन्होंने कुर्ता- पैजामा पहना हुआ था. टीटीई ने उन्हें देख उनके साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई और फोटो खिंचवा वहां से चला गया.

कौन हैं रविंद्र गायकवाड़ ?

2014 में उस्मानाबाद लोकसभा सीट से इलेक्शन जीतने से पहले गायकवाड़ दो बार महाराष्ट्र के विधायक भी चुने गए. 57 साल के गायकवाड़ 2015 से संसद की सिक्युरिटी के लिए बनी ज्वाइंट कमेटी के मेंबर भी हैं. गायकवाड़ के खिलाफ अफसरों के साथ बुरा बर्ताव करने, उन्हें धमकियां देने और दंगा भड़काने के 8 केस दर्ज हैं.

महाराष्ट्र सदन में 2014 में कैटरिंग सर्विस के मुस्लिम इम्प्लॉई के मुंह में जबरन रोटी ठूंसी गई, तब वह रोजे पर था. इसमें गायकवाड़ समेत 11 शिवसेना सांसदों का नाम आया. हाल ही में उन पर एअर इंडिया के एक इम्प्लॉई को 25 बार सैंडल से मारने का आरोप लगा. 7 एयरलाइन्स ने उन्हें बैन कर दिया था. इस पर संसद में भी हंगामा हुआ. बाद में एविएशन मिनिस्टर से लिखित में माफी मांगने के बाद बैन हटा लिया गया.

कौन हैं रत्नाकांत सागर ?

हुबहू रविंद्र गायकवाड़ जैसा नजर आने वाला शख्स का नाम रत्नाकांत सागर है। रत्नाकांत भी शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के गांव उमरगा के रहने वाले हैं। गायकवाड़ की तरह वो भी कई सालों से शिवसेना से जुड़ा है और पार्टी का सक्रिय सदसय है। वो सांसद के कहने पर ही इन दिनों चौबीस घंटे साये की तरह उनके साथ रहता है। सांसद गायकवाड़ ने रत्नाकांत को यह इंस्ट्रक्शन दे रखी है कि वे अपनी वेशभूषा भी बिल्क़ुलूनकी तरह रखे यानी,  हमेशा उनके आसपास रहें और उनकी तरह कुर्ता पायजामा और चश्मा पहने।

Related Articles

Back to top button
Close