Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

आदिल राशिद ने 2023 विश्व कप में खेलने की इच्छा जताई

लंदन। इंग्लैंड के स्टार स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद ने वर्ष 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में खेलने की इच्छा जताई है। 2023 विश्व कप आते-आते राशिद 35 साल के हो जाएंगे। वह नियमित रूप से कंधे की चोट से परेशान रहे हैं, इसके बावजूद वह अपनी तरफ से टूर्नामेंट खेलने के लिए दृढ़ हैं।

राशिद ने कहा,” मैं 2023 का विश्व कप खेलना चाहता हूं।मेरे लिए एक और विश्व कप में शामिल होना शानदार अनुभव होगा। हालांकि यह एक लंबा रास्ता है, जिसमें चोट, प्रदर्शन के आधार पर टीम में अंदर और बाहर होना जैसी कई चीजें हैं, जो मेरे रास्ते में रुकावटें पैदा कर सकती हैं। तीन साल में बहुत कुछ हो सकता है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे मैं फिर से करना पसंद करूंगा। अंततः मैं जितने दिन तक खेल सकता हूं, उतना खेलूंगा।”

दूसरी ओर, राशिद ने अपने काउंटी क्लब यॉर्कशायर के साथ केवल एकदिवसीय मैचों के लिए अनुबंध किया है,जिसका मतलब है कि उन्हें इंग्लैंड के टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। 2023 विश्व कप भारत में खेला जाएगा, इसलिए प्रत्येक टीमों के लिए स्पिनरों का होना एक महत्वपूर्ण कारक होगा। 2019 विश्व कप में राशिद ने 47.81 की औसत से 11 विकेट लिया था।

राशिद आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के दौरान एक्शन में नजर आए थे। वह अक्सर एकदिनी क्रिकेट में कप्तान इयोन मोर्गन के चहेते गेंदबाज रहे हैं और अपने प्रदर्शन से वह कप्तान की उम्मीदों पर खरे भी उतरे हैं।

फरवरी में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में अपने निर्धारित 10 ओवरों में 52 रन देकर 3 विकेट लिया था और अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया था।

टेस्ट क्रिकेट में सफल वापसी करेंगे मोईन अली : आदिल राशिद

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने उम्मीद जताई है कि उनके साथी खिलाड़ी मोईन अली टेस्ट क्रिकेट में सफल वापसी करेंगे। अली पिछले नौ महीने से इंग्लैंड के टेस्ट टीम से बाहर हैं। इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी थी,लेकिन इसे कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। हालांकि, इंग्लैंड की टीम में, अली और राशिद दोनों का ही नाम नहीं था।

राशिद ने कहा, “वह (मोइन अली) एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं, पिछले चार-पांच वर्षों में, इंग्लैंड के लिए मैच विजेता के रूप में उन्होंने खुद को साबित किया है। वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी करना चाहते हैं। इसके लिए जरूरी है कि वह खुद को कुछ समय दें।”

उन्होंने कहा, “यदि इस साल गर्मियों में कोई क्रिकेट होने जा रहा है, तो मुझे यकीन है कि वह एक बेहतर उम्मीदवार के रूप में होंगे और टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे।” हालांकि खुद राशिद ने अपना आखिरी टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में खेला था। वह टेस्ट टीम में वापसी करते हैं या नहीं, यह कप्तान जो रूट के साथ उनकी बातचीत पर निर्भर करेगा। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close