खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मराठी भाषा में दुकान की नामपट्टिका लगवाने गए मनसे पदाधिकारी की पिटाई , राज ठाकरे ने बुलाई आपात बैठक

मुंबई, 27 नवंबर : मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से शुरु किया परप्रांतीय विरोधी आंदोलन हिंसक रुप लेता जा रहा है। विक्रोली में मराठी भाषा में दुकान की नामपट्टिका लगवाने गए मनसे पदाधिकारी विश्वजीत ढोलम को स्थानीय नागरिकों ने पकडक़र पीट दिया है , उनका इलाज महात्मा फुले अस्पताल में हो रहा है। उधर इस हमले से नाराज मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने आज सोमवार को अपने निवास कृष्णकुंज पर मनसे विभागप्रमुखों की आपातकालीन बैठक बुलाई है। संभावना जताई जा रही है कि राज ठाकरे इस बैठक में परप्रांतीय विरोधी आंदोलन तेज करने का आदेश अपने समर्थकों को देने वाले हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार मनसे की ओर से शुरु किए गए फेरीवालों के विरोधी आंदोलन में मालाड में फेरीवालों ने मनसे पदाधिकारी पर हमला कर दिया था। हालांकि इस घटना में पुलिस ने हमला करने वाले फेरीवालों को गिरफ्तार कर लिया था। इसी प्रकार विक्रोली में मराठी नामपट्टिका लगाए जाने को लेकर आंदोलन करने वाले मनसे उपविभागप्रमुख विश्वजीत ढोलम की भी पिटाई कर दी गई है। इस मामले में पुलिस ने कांगे्रस कार्यकर्ता अब्दुल अंसारी व एक अन्य कार्यकर्ता के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

विप उपचुनाव : आवेदन भरने की आज अंतिम तारीख

मनसे की ओर से परसों साकीनाका इलाके में परप्रांतीय मछलीविक्रेता की भी मारपीट की गई थी और उसका सामान नष्ट कर दिया गया था, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इस पूरे प्रकरण में पुलिस की भूमिका मूकदर्शक ही बनी हुई है। बतादें कि फेरीवालों का समर्थन करने पर मनसे की ओर से घाटकोपर में संजय निरुपम की सभा में हंगामा किया गया था और वहां सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस तमाशा देख रही थी। इसी प्रकार मनसे की ओर से आगामी दिनों में परप्रांतीयों पर हमला किए जाने की संभावना बढ़ गई है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close