Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र – 15 हजार 511 पदों पर भर्ती जल्द, एमपीएससी भर्ती के लिए सरकार की मंजूरी ,लोनकर आत्महत्या के बाद सरकार का एक्शन

मुंबई-महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजीत पवार ने विधानसभा के दोनों सदनों में कहा कि राज्य सरकार ने वर्ष 2018 से महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी ) के माध्यम से विभिन्न श्रेणियों में भरे जाने वाले 15 हजार 511 पदों पर भर्ती को मंजूरी दी है. इसके अनुसार ग्रुप ए में 4 हजार 417, ग्रुप बी में 8 हजार 031 और ग्रुप सी में 3 हजार 063 पदों पर कुल 15 हजार 511 रिक्तियां भरी जाएंगी. इन रिक्तियों को भरते समय, महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग को पदों के आरक्षण की जांच की जाएगी और उन रिक्तियों को भरने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

इससे पहले सोमवार को पवार ने कहा था कि एमपीएससी सदस्यों के सभी पद 31 जुलाई 2021 के अंत तक भरे जाएंगे. उन्होंने कहा कि एमपीएससी आयोजित परीक्षाओं के परिणाम में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा ठोस निर्णय लिए गए हैं. दरअसल हाल ही में पुणे से एमपीएससी की परीक्षा पास करने वाले स्वप्निल लोनकर ने अब तक नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं होने से आत्महत्या कर ली. इस वजह से सरकार की काफी आलोचना हो रही थी.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close