Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मीरा-भाईंंदर महानगरपालिका चुनाव में भाजपा को मिला दो तिहाई बहुमत , NCP और बविआ का सुपडा साफ़

मुंबई, 21 अगस्त : मीरा-भाईंदर महानगर पालिका चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दो तिहाई बहुमत के साथ अपने सारे विरोधियों को चारों खाने चित कर ऐतिहासिक जीत हासिल की है। यहां 95 सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा को 61, शिवसेना को 22, कांग्रेस को 10 सीटें मिली हैं, जबकि 2 निर्दलीय भी चुनाव जीतने में सफल हुए हैं। 

भाजपा को मिली इस ऐतिहासिक जीत का शेहरा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विश्वास व विकास को बांधा है और उन्होंने इस चुनाव में मेहनत करने वाले भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है। 

msid

रविवार को यहां 23 प्रभाग में 95 सीटों के लिए मतदान हुआ था। भारी बारिश के बावजूद यहां 47 फीसदी वोटिंग हुई थी। आज सुबह 10 बजे से यहां मतगणना की शुरुआत की गई थी। सभी सीटों पर मतगणना का काम पूरा हो चुका है। सांसद किरीट सोमैया ने इस चुनाव में भाजपा को मिली जीत के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कम से कम अब शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के प्रति विश्वास व्यक्त करना चाहिए और अनावश्यक गुरूर दिखाना बंद कर देना चाहिए। 

राणे के भाजपा में जाने से मंडराया विपक्षी नेता पद पर खतरा

इस चुनाव पर शिवसेना की ओर से परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है। उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि फिर से लड़ेंगे और जीतेंगे। वर्ष 2012 में मीरा-भाईंदर महानगरपालिका चुनाव में भाजपा को 32, शिवसेना को 15, कांग्रेस को 18, राकांपा को 26, बहुजन विकास आघाड़ी को 3 व एक निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए थे। 

राकांपा व बहुजन विकास आघाड़ी का सुपडा साफ़ 

इस बार यहां राकांपा व बहुजन विकास आघाड़ी का पूरी तरह सफाया हो गया है। इसी प्रकार कांग्रेस को भी 8 सीटों का नुकसान हुआ है। शिवसेना को यहां भाजपा के टक्कर में बताया जा रहा था, लेकिन शिवसेना मतगणना के समय बहुत ज्यादा पिछड़ गई, हालांकि पिछले चुनाव से इस बार शिवसेना को 7 सीटों का नफा जरूर हुआ है। 

Related Articles

Back to top button
Close