उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मेरठ में मिले दिल्ली को उड़ाने के पत्र, मचा हड़कंप !

Uttar Pradesh.मेरठ, 24 मार्च = इसे साजिश कहे या किसी की शरारत। मेरठ में एक बार फिर से पत्र भेजकर दिल्ली को उड़ाने की धमकी दी गई है। यह दो पत्र भिखारी और एक महिला को मिले। दो पत्र मिलने के बाद मेरठ से लेकर लखनऊ और दिल्ली तक हड़कंप मच गया। आननफानन में खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई।

हाल ही में मेरठ की डीएम बी चंद्रकला को पत्र भेजकर जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन के नाम पर कलक्ट्रेट और कमिश्नरी को उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद पूरे प्रशासनिक और पुलिस अमले को सुरक्षा पर लगा दिया गया। दिल्ली-एनसीआर में चैकिंग तेज कर दी गई है।

शुक्रवार की सुबह ट्रैफिक पुलिस का सिपाही नितिन रेलवे रोड चैराहे पर ड्यूटी कर रहा था। इसी दौरान एक विकलांग भिखारी उसके पास आया और उसे एक पत्र दिया। पत्र पढ़ते ही नितिन के होश उड़ गए। खत का मजमून कुछ इस प्रकार था। ‘भाई जान हमारे जिहादी तीन गाड़ियों में दिल्ली निकल गए हैं। बचा सकते हो तो बचा लो, एक गाड़ी गाजियाबाद पहुंचने वाली है, बाकी भी 11.00 बजे तक पहुंचेगीं। बचा लो मजाक मत समझना लाखों लोग भुगतेंगे रब्बा खैर’। पत्र पढ़ते ही नितिन ने पत्र देने वाले भिखारी को दबोच लिया। भिखारी ने बताया कि यह पत्र उसे एक बाइक सवार ने दिया था, पत्र के साथ दस रूपये देते हुए कहा था कि सामने खड़े सफेद वर्दी वाले को दे दो। मामले की जानकारी मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने भिखारी को हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़े : इस सडक छाप रोमियो के सामने, रोमियो स्क्वॉयड बेअसर.

इस घटना के ठीक पंद्रह मिनट बाद ब्रहमपुरी क्षेत्र में ही माधवपुरम स्थित शहीद मंगलपांडे गर्ल्स कॉलेज के पास खड़ी डायल 100 की गाड़ी के चालक संजीव त्यागी के पास पुरानी धोती पहने हुए लगभग 55 वर्षीय एक महिला पहुंची। उसने भी चालक संजीव को एक पत्र देते हुए कहा कि यह उसे एक युवक ने दिया है और बोला कि दरोगाजी को दे देना। चालक पर्चा लेकर दरोगा के पास पहुंचा पर्चा पढ़ते ही उनके भी होश उड़ गए। पर्चे में लिखा था ’भाई जान हमारी तीन गाड़ियों में जिहादी दिल्ली निकल गए एक गाड़ी छह बजे के बाद व सात बजे, फिर आठ बजे निकलेगी पूरी दिल्ली दहलाना है

मजाक में मत लेना भारी पड़ेगा रब्बा खैर’। पुलिस ने पत्र देने वाली महिला की तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। दोनों पत्रों की जानकारी मिलते ही आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। दोनों पत्रों में काफी हद तक समानता थी और दोनों ही हाथ से लिखे गए थे। मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली कंट्रोल रूम, दिल्ली पुलिस ने डीसीपी, एलआईयू, इंटेलीजेंस, एटीएस व आईबी की यूनिट को मामले से अवगत कराया गया।

मामले की गंभीरता देखते हुए एनसीआर में चेकिंग कराई जा रही है। वहीं पत्र देने वाले भिखारी से एलआईयू और पुलिस के आलाधिकारियों ने पूछताछ की। भिखारी ने अपना नाम शब्बन पुत्र अब्दुल रहीम निवासी मोहल्ला बढ़वान कब्जा धामपुर जिला बिजनौर बताया। एलआईयू की टीम भिखारी से पूछताछ में जुटी है, उसे मौके पर ले जाया गया, जहां वह बाइक सवार द्वारा पत्र देने की बात कह रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close