खबरेबिहारराज्य

मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान विवाद, पथराव

पटना, सनाउल हक़ चंचल

मुंगेर : दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान शहर के नीलम रोड मुर्गियाचक में मंगलवार की देर शाम दो पक्षों में विवाद गया. गुलजार पोखर की प्रतिमा को जब शहर में भ्रमण कराया जा रहा था, तो कुछ लोगों ने शास्त्री चौक होकर प्रतिमा ले जाने पर आपत्ति व्यक्त की. इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गये और पथराव हुआ. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पदाधिकारी उदय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक आशीष भारती मौके पर पहुंचे और स्थिति नियंत्रित किया. 

प्रतिमा विसर्जन के दौरान निकली शोभायात्रा में पथराव की घटना के बाद तनाव बढ़ गया. प्रशासनिक स्तर पर भारी संख्या में पुलिस तैनात किये गये हैं. पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित कर रहे हैं. इधर शहर के बाटा चौक पर भी असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया.

सदर अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार लोगों से शांति स्थापित करने की अपील कर रहे हैं. मुंगेर के जिला पदाधिकारी उदय कुमार सिंह ने लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि तथा अफवाहों पर ध्यान न दें. प्रशासन असामाजिक तत्वों पर नजर बनाये हुए है. बताया जाता है कि उपद्रवियों ने शास्त्री चौक नीलम रोड में ट्रांसफॉर्मर से आपूर्ति बाधित कर दी. इस वजह से इलाके में अंधेरा छा गया. इस कारण प्रशासन को स्थिति नियंत्रित करने में कठिनाई हुई.

ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने लोगों से अपील की है कि वे शांति स्थापित रखें. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पदाधिकारियों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की दिशा में निर्देश दिये हैं.

Related Articles

Back to top button
Close