खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

सुविधाओं व अधिकारों से वंचित हैं ये आदिवासी नगरी

मुंबई, 03 मई = नासिक जिले की इगतपुरी तहसील के मौजे कुर्णोली में स्थित तेलमवाड़ी के आदिवासी ग्रामसेविका की लापरवाही से तपती धूप में पीने के पानी के लिए भटक रहे हैं। साथ ही उन्हें नगरी सुविधाओं और अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है। इस बारे में प्रशासन को दो माह पूर्व ग्रामस्थों ने ज्ञापन सौंपा था, बावजूद इसके शासन-प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामस्थों ने किसानों के नेता बालासाहब धुमाल के नेतृत्व में तहसील कार्यालय के बाहर आंदोलन करते हुए तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।

किसानों के नेता बालासाहब धुमाल के नेतृत्व में तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि कुर्णोली ग्राम पंचायत में शामिल तेलमवाडी आदिवासी क्षेत्र है। कुर्णोली ग्रामपंचायत की ग्रामसेविका उन्हें सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी न देते हुए वंचित रख रही है। पीने का पानी टैंकर द्वारा आपूर्तित करने की मांग बार-बार करने के बाद भी निर्णय नहीं लिया जा रहा है।

पटाखा कारखाने में विस्फोट , दो मजदूरों की मौत

परिणामस्वरूप महिलाओं को तपती धूप में पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। सड़कें इतनी खराब हो गई हैं कि उस पर चलना भी मुश्किल हो गया है। घरकुल योजना का ऑनलाइन फार्म भरने के बाद भी घरकुल नहीं दिया जा रहा है। राशन कार्ड खराब होने के बाद भी दूसरी कॉपी नहीं दी जा रही है। ऐसी अनेक समस्याओं से नागरिक परेशान हैं। इस बारे में जल्द से जल्द निर्णय नहीं लिया गया तो तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी तहसीलदार को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है।

Related Articles

Back to top button
Close