Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

मुकेश अंबानी के घर के सामने विस्फोटक रखने का मामला || स्कॉर्पियो मालिक की मिली लाश || देवेंद्र फडणवीस ने सचिन वझे की भूमिका पर उठाया सवाल

मुंबई. पिछले दिनों दक्षिण मुंबई स्थित रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रमुख मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी संदिग्ध स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की लाश खाड़ी में मिलने से सनसनी फैल गई है. पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वझे की भूमिका पर सवाल उठाते हुए इस मामले की जांच एनआईए को सौंपने की मांग की है.

पिछले दिनों मुकेश अंबानी के घर के बाहर स्कार्पियो गाड़ी मिली थी, जिसमें जिलेटिन एवं धमकी भरा पत्र मिला था. यह कार ठाणे के रहने वाले व्यवसायी मनसुख हिरेन की थी. कथित रुप से उनकी गाड़ी विक्रोली से चोरी हो गयी थी. पुलिस ने मनसुख का बयान लेकर छोड़ दिया गया था. इस मामले को शुक्रवार को देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में उठाया था. उन्होंने मनसुख के जीवन को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की थी. इस बीच खबर आयी कि शुक्रवार को सुबह मनसुख हिरेन की लाश मुंब्रा रेती बंदर रोड पर खाड़ी में पायी गयी. इस घटना के बाद मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार मिलने एवं धमकी देने का मामला अधिक गंभीर हो गया है.

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि इस पूरे प्रकरण में पुलिस अधिकारी सचिन वझे की भूमिका बहुत अधिक संदिग्ध है. स्कॉर्पियो मालिक एवं सचिन वझे दोनों थाने में रहते हैं. चोरी हुई स्कॉर्पियो थाने पहुंची उसके साथ एक दूसरी गाड़ी अंबानी के घर के पास पहुंची. स्कॉर्पियो वहीं छोड़ उसमें बैठे लोग दूसरी गाड़ी से फिर ठाणे पहुंची. गाड़ी के पास सबसे पहले सचिन वझे पहुंचे, उन्हीं को आईओ बनाया गया.मनसुख ने बताया था कि गाड़ी छोड़ कर वे क्रॉफर्ड मार्केट पहुंचे थे. देवेंद्र फडणवीस ने मांग की है कि मनसुख क्रॉफर्ड मार्केट में किससे मिले. उसकी जांच होनी चाहिए, सचिन वझे के वाट्सएप चैट की जांच होने की जरुरत है. उन्होंने पूरे मामले की जांच एनआईए को सौंपने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button
Close