उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

जंगल में दस्यु बबली कोल गैंग से भिड़ी यूपी पुलिस , मुठभेड़ में भारी मात्रा में सामान बरामद

चित्रकूट, 22 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में आतंक का पर्याय बने साढ़े पांच लाख के कुख्यात इनामी डकैत बबली कोल गिरोह एक बार फिर चित्रकूट पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा। मारकुंडी थाना क्षेत्र के बन्दरचुआ के बेडा जंगल में पुलिस से मुठभेड़ हुई जहां से पुलिस को भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री और एक अदद राइफल व जिन्दा कारतूस बरामद हुआ है। 

सीमावर्ती इलाके में आतंक का पर्याय बन चुके साढ़े पांच लाख के इनामी डकैत बबुली कोल गैंग के सफाये के लिए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की पुलिस द्वारा शुरू किये गये संयुक्त आपरेशन से दस्यु बबली कोल गैंग खासा हलकान है। गुरुवार को चित्रकूट पुलिस को दस्यु बबली कोल गैंग के मारकुंडी थाना क्षेत्र के बन्दरचुआ के बेडा जंगल में होने की खबर मिली थी। इसके आधार पर पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेन्द्र के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन क्षेत्र विनीत सिंह, थानाध्यक्ष मारकुण्डी साजिद अली एवं मानिकपुर तथा एण्टी डकैती टीम द्वारा थाना मारकुण्डी क्षेत्र के बन्दरचुआ के बेडा जंगल में कॉम्बिंग की गई। इस दौरान हुई मुठभेड़ में आईएस-262 दस्यु बबुली कोल गैंग पहाड़ एवं घने जंगलों का फायदा उठाकर भाग निकला।

रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में गठित होगा डिफेंस इन्वेस्टर्स सेल

पुलिस को मुठभेड़ स्थल से एक अदद राइफल 315 बोर देशी, 3 जिन्दा व एक खोखा कारतूसएक अदद मोबाइल मय चार्जर, दो जोड़ी जूता, बैग, पोलीथीन, शॉल, पानी की 2 बोतलें, पानी का एक पीपा, बाल्टी, डिब्बा, दैनिक उपयोग/खाने की भारी मात्रा में अन्य वस्तुएं तथा गैंग का लेटर पैड बरामद हुआ है। पुलिस टीम अभी भी मारकुंडी थाना क्षेत्र के जंगल में सर्चिंग अभियान चलाकर जंगल में गैंग का पीछा कर रहीं है।

इस मामले में आपरेशन क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह ने बताया कि साढ़े पांच लाख के इनामी डकैत बबली कोल गैंग के चित्रकूट जिले के मारकुंडी थाना क्षेत्र के बन्दरचुआ के बेडा जंगल में होने की खबर मिली थी। इसके आधार पर पहुंची पुलिस टीम ने जंगल में घेराबंदी कर दस्यु गैंग से मुठभेड़ की। घने जंगल का लाभ उठाकर गैंग भाग निकला लेकिन मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि मारकुंडी जंगल में अभी पुलिस टीम द्वारा काम्बिंग की जा रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close