उत्तराखंडखबरेराज्य

मुख्यमंत्री से मिले फिल्म निर्माता शिव नारायण, कोटद्वार में फिल्म संस्थान खोलने की मांग

देहरादून, 17 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में फिल्म निर्माता शिव नारायण सिंह रावत ने भेंट की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखण्ड में फिल्मों के विकास एवं फिल्मों के माध्यम से उत्तराखण्ड की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कोटद्वार में एक फिल्म संस्थान खोलने के लिए सीएम से अनुरोध किया। 

इसके लिए उन्होंने फिल्म एण्ड टेलीविजन इंस्टीट्यूट आॅफ इंडिया (एफटीआईआई)से परमीशन के लिए भी मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिल्म संस्थान बनने से उत्तराखण्ड में फिल्मों के विकास की अपार संभावनाएं हैं। इससे राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और राजस्व में भी वृद्धि होगी। 

जग्वाल फिल्म से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले शिवनारायण ने स्वनिर्मित सामाजिक बाल फिल्म ‘राजू बजरंगी’ को प्रदेश के स्कूलों में बच्चों को दिखाने हेतु अनुमति के लिए भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तराखण्ड का वातावरण प्राकृतिक एवं भौगोलिक रूप से हमेशा अनुकूल है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए फिल्मों की शूटिंग के लिए अब शुल्क नहीं लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। फिल्म संस्थान खुलने से प्रतिभाएं और उभरकर आयेंगी तथा बाॅलीवुड फिल्मों की शूटिंग की सम्भावनाएं भी बढ़ जायेंगी। 

सीएम ने कहा कि एफटीआईआई से उत्तराखण्ड में फिल्म इंस्टीट्यूट के लिए परमीशन ली जायेगी। इसके लिए उन्होंने सचिव, महानिदेशक सूचना एवं उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ. पंकज कुमार पाण्डेय को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। बाल फिल्म ‘राजू बजरंगी’ को स्कूलों में दिखाये जाने के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने सहमति प्रदान की।

Related Articles

Back to top button
Close