Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सरकार की इस योजना से अब पेट्रोल और डिजल की हो सकती हैं होम डिलीवरी , जाने कैसे

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की नई योजना से पेट्रोल के लिए लंबी लाइनों में लगने के दिन अब जल्द ही ख़त्म हो सकते हैं.  दरअसल केंद्र सरकार एक ऐसी योजना पर काम कर रही है, जिसमें ग्राहकों की मांग पर पेट्रोल-डीजल उनके घर तक पहुंचाया जाएगा. पेट्रोलियम मंत्रालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

पेट्रोलियम मंत्रालय ने अपने ट्वीट में कहा है, ‘प्री-बुकिंग पर ग्राहकों को उनके घर पर ही पेट्रो उत्पाद डिलीवर किए जाने के विकल्प पर विचार किया जा रहा है. मंत्रालय ने बताया कि इस कदम से ग्राहकों को पेट्रोल पंपों पर होने वाली वक्त की बर्बादी और लंबी लाइनों से छुटकारा मिलेगा.’

फ़िलहाल रसोई गैस की ही होम डिलिवरी की जाती है.

आप को बता दें कि अभी पेट्रोलियम उत्पादों में से बस रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर की ही होम डिलिवरी की जाती है, जबकि पेट्रोल, डीज़ल और सीएनजी जैसे उत्पादों के लिए पंपों पर जाना पड़ता है.और लम्बी लाइनों में लगना पड़ता हैं . 

सुप्रीम कोर्ट ने कोहिनूर हीरे पर सुनवाई से किया इनकार

5 राज्यों में डीजल की कीमत डेली डायनमिक प्राइसिंग के आधार पर

इससे पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने 1 मई से देश के पांच शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत डेली डायनमिक प्राइसिंग के आधार पर तय करने का फैसला किया था. इसके तहत तेल कंपनियां पुडुचेरी, विशाखापटनम, उदयपुर, जमशेदपुर और चंडीगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना तय कर सकेंगी. मौजूदा समय में पेट्रोल और डीजल की कीमत 15 दिन के अंतराल पर निर्धारित की जाती है.

Related Articles

Back to top button
Close