उत्तर प्रदेशखबरे

मौसम में सुधार के बाद शुक्रवार से खुलेंगे सभी विद्यालय.

लखनऊ, 12 जनवरी= मौसम में सुधार को देखते हुए कक्षा एक से आठवीं तक के सभी विद्यालयों की छुट्टियां दो दिन पहले ही रद्द कर दी गई। राजधानी के बेसिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आईसीएसई और सेल्फ फाइनेंस सभी विद्यालों के कक्षा एक से आठवीं तक के सभी विद्यालयों का संचालन शुक्रवार से शुरू हो जाएगा।

इस संबंध में गुरुवार को जिलाधिकारी के आदेश पर बीएसए ने सभी विद्यालयों को निर्देश जारी कर दिए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि पिछले कई दिनों से लेकर लगातर ठंड को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए थे। लेकिन मौसम में सुधार और बच्चों की पढ़ाई को दे ाते हुए पहले से जारी छुट्टियों को निरस्त कर दिया गया है।
सुबह दस बजे से होगा संचालन

बीएसए ने बताया कि सभी प्रबंधकों को यह साफ निर्देश दिए गए है कि शुक्रवार से विद्यालयों का संचालन सुबह दो बजे से दो बजे तक करेंगे। उन्होंने बताया कि जारी आदेश के तहत ही विद्यालय का संचालन किया जाएगा। कोई भी स्कूल अपने हिसाब से समय में बदलाव नहीं कर सकेगा। शुक्रवार को स्कूल खुलने के बाद शनिवार को मकर संक्रांति और रविवार के लिए फिर दो दिन के लिए बंद हो जाएगा।

बीते 10 जनवरी को जिला प्रशासन ने 14 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए थे। 15 जनवरी को रविवार होने के कारण स्टूडेंट्स को सीधे 16 जनवरी से स्कूल आन था। लेकिन सिटी मॉन्टेसरी स्कूल प्रशासन और वहां के शिक्षकों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन भेजकर इसपर आपत्ति जताई। स्कूल प्रशासन की आपत्ति के बाद ही एक दिन पहले स्कूल खोलने के आदेश दिए गए।

Related Articles

Back to top button
Close