Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

ला लीगा : बार्सिलोना ने एस्पेनयॉल को 1-0 से हराया

मैड्रिड। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के एक मुकाबले में बार्सिलोना ने एस्पेनयॉल को 1-0 से हराकर खिताबी जीत की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। इस मैच का एकमात्र गोल लुईस सुआरेज ने किया।

सुआरेज ने मैच के 56वें मिनट में गोल किया, जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ ही बार्सिलोना शीर्ष पर चल रहे रियल मैड्रिड से केवल एक अंक पीछे रह गया है, लेकिन उसने अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी से एक मैच अधिक खेला है। रियल मैड्रिड के 34 मैचों में 77 जबकि बार्सिलोना के 35 मैचों में 76 अंक हैं।

वहीं दूसरी तरफ, इस हार से एस्पेनयॉल का लगभग पिछले तीन दशक में पहली बार दूसरी डिवीजन में खिसकना तय हो गया है। एस्पेनयॉल लगातार 26 सत्र तक शीर्ष डिवीजन में खेलने के बाद पहली बार दूसरी डिवीजन में खिसका है। वह 35 मैचों में 24 अंक के साथ तालिका में 20वें और आखिरी स्थान पर है।

बार्सिलोना के लिये सर्वाधिक गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने लुईस सुआरेज

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में एस्पेनयॉल के खिलाफ बार्सिलोना को 1-0 से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लुईस सुआरेज ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

बार्सिलोना ने एस्पेनयॉल को 1-0 से हराकर ला लीगा खिताब जीतने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। इस मैच का एकमात्र गोल लुईस सुआरेज ने 56वें मिनट में किया।

बार्सिलोना की तरफ से यह सुआरेज का 195वां गोल था, इसी के साथ उन्होंने लैडिस्लाओ कुबाला को पीछे छोड़ दिया। कुबाला ने बार्सिलोना के लिए 194 गोल किये हैं।

सुआरेज अब बार्सिलोना के लिये सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नम्बर पर आ गए हैं। इस सूची में 630 गोलों के साथ लियोनेल मेसी शीर्ष पर हैं,जबकि सीजर रोड्रिग्ज 232 गोलों के साथ दूसरे नम्बर पर हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close