Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

यूएस ने इंफोसिस के फैसले का स्वागत किया

नई दिल्ली/ वाशिंगटन, 03 अप्रैल (हिस)। अमेरिकी सरकार ने भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस के मंगलवार को किए एलान का स्वागत किया, जिसमें इंफोसिस ने अगले दो बरसों में 10 हजार अमेरिकी प्रोफेशनल्स को नौकरी देने का वादा किया है। अमेरिकी सरकार ने इसे राष्ट्रपति ट्रम्प के ‘जॉब फॉर अमेरिकन्स’ अभियान की सफलता माना है।

मंगलवार को इंफोसिस प्रबंधन ने एलान किया कि वो अगले दो साल में अमेरिका में कई सेंटर स्थापित करेगा। जिसमें सेंटर अमेरिकी राज्य इंडियाना में इस साल के अगस्त महीने तक खोला जाएगा। जिसमें आनेवाले पांच साल में दो हजार अमेरिकी प्रोफेशनल्स को नौकरी दी जाएगी। इसी तरह यूएस में और भी सेंटर्स खोले जाएंगे। कंपनी का लक्ष्य अगले दो साल में 10 हजार अमेरिकी प्रोफेशनल्स को नौकरी देना है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पद संभालते ही अमेरिकी लोगों के लिए रोजगार अवसर के अपने चुनावी वादे पर काम करना शुरु कर दिया था। इसी क्रम में अमेरिका ने पेशेवर विदेशियों को दिए जाने वाले एच1-बी वीजा के नियमों में परिवर्तन किया। बताया जा रहा है कि इससे भारतीय आईटी कंपनियों की मुश्किलें बढ़ी है। साथ ही भारतीय कंपनियों पर अधिक से अधिक अमेरिकी प्रोफेशनल्स को नौकरी देने का दबाव भी बढ़ा है।

Related Articles

Back to top button
Close