खबरेदेश

यूपीए अध्यक्ष की भूमिका में पवार !,प. बंगाल की सीएम ममता से करेंगे बात, ममता को पवार का सहारा

मुंबई : पश्चिम बंगाल में बीजेपी के बढ़ते वर्चस्व का मुकाबला करने के लिए अब राकां अध्यक्ष शरद पवार यूपीए अध्यक्ष की भूमिका में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ देने मैदान में उतरने वाले हैं. राकां के प्रदेश प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष पवार जल्द ही दिल्ली में सीएम ममता बनर्जी से मुलाक़ात करेंगे. पवार की इस भूमिका को यूपीए अध्यक्ष के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है.

ममता सरकार के खिलाफ साजिश

राकां प्रवक्ता मलिक ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार को हटाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार साजिश रच रही है. उन्होंने कहा कि   कानून – व्यवस्था राज्य का मामला होता है, लेकिन पश्चिम बंगाल में अधिकारियों को बदलने के लिए केंद्र सरकार हस्तक्षेप कर रही है. मलिक ने कहा कि यह मुद्दा गंभीर है. उन्होंने कहा कि इस  बारे में राकां अध्यक्ष पवार की सीएम ममता बनर्जी से चर्चा हुई है. अब दोनों नेता मिल कर इस बारे में आगे की रणनीति तय करेंगे.

बीजेपी के खिलाफ नेताओं को करेंगे एकजुट

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गई है. हाल ही में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी.  नड्डा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जिस तरह पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ हमला बोला है, उससे सीएम ममता बनर्जी अकेली पड़ती नजर आ रही है. ऐसे में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर एक दमदार नेता की जरुरत है. ममता को लगता है कि राकां अध्यक्ष शरद पवार इस जंग में उनके अच्छे सारथी साबित हो सकते हैं. ऐसे में यूपीए अध्यक्ष की भूमिका में पवार राष्ट्रीय स्तर पर बाकी नेताओं को भी ममता के समर्थन में बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने का काम करेंगे.

Related Articles

Back to top button
Close