Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी , 50 हजार का इनामी डकैत कलुआ हुआ ढेर

बुलंदशहर, 05 मार्च : उत्तर प्रदेश में जनपद बुलंदशहर के सिकन्दराबाद इलाके में पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी कलुआ उर्फ अमित मारा गया। हालांकि इस मुठभेड़ के दौरान उसका दूसरा साथी मौके से भागने में कामयाब रहा। मारे गए बदमाश के पास से पुलिस ने रिवाल्वर, दर्जनों कारतूस और चोरी की कार भी बरामद की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी ने सोमवार को मीडिया को बताया कि रविवार की देर रात करीब पौन दो बजे पुलिस को मुखबिर से एक सूचना प्राप्त हुई कि 50 हजार का इनामी बदमाश कलुआ उर्फ़ अमित अपने साथी के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने फिराक में है। इसके बाद बाद सिकन्द्राबाद इलाके में पुलिस ने घेराबंदी की, कार सवार बदमाश जब पहुंचे तो पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में कलुआ मारा गया और उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर में आज छह चुनावी सभा

पुलिस ने उसके पास से रिवाल्वर, दर्जनों कारतूस और चोरी की कार भी बरामद की। मारे गये बदमाश पर लूट, हत्या, रंगदारी जैसे एक दर्जन से अधिक मामले शहर के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। कलुआ का एनकाउन्टर में मारा जाना पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। 

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने ताबड़तोड़ एनकाउन्टर अभियान चला रही हैं। योगी सरकार के 11 माह में अभी तक 1331 मुठभेड़ हो चुकी है। इनमें 43 अपराधी मारे गए हैं, जबकि 1331 गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं, अपराधियों में एनकाउंटर का ऐसा खौफ दिखा कि 5409 तो अपराधी खुद के जमानत तुड़वाकर जेल चले गए है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close