Home Sliderदेशनई दिल्ली

सेना के वाहन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, कोई हताहत नहीं

ईटानगर, 24 जनवरी (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश के नमसाई जिले के चौकम स्थित पियंग इलाके में बुधवार तड़के सेना के गश्ती दल पर संदिग्ध आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। हमले में सेना का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है। हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

अरुणाचल-असम के सीमावर्ती चौकम इलाके में सेना की 11वीं ग्रेनेडियर रेजिमेंट आतंकियों के विरूद्ध तलाशी अभियान पर निकली थी। इसी बीच आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले के पीछे असम के आतंकी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट आफ असम (उल्फा) स्वाधीन (स्वा) का हाथ बताया जाता रहा है। पूरे इलाके को सेना व सुरक्षा बलों ने घेरकर सघन तलाशी अभियान आरंभ किया है।

राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी व 15 अगस्त के आसपास आतंकी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आतंकी वारदातों को अंजाम देते हैं। वर्तमान में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पूरे असम में हाई अलर्ट घोषित है। इसके चलते आतंकी असम के बदले अरुणाचल प्रदेश में आतंकी वारदात को अंजाम देकर अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्वोत्तर के आतंकी संगठनों ने गणतंत्र दिवस के बहिष्कार की घोषणा करते हुए 24 घंटे के बंद का आह्वान किया है। 

गणतंत्र दिवस का बहिष्कार करने वाले संगठनों में मुख्य रूप रूप से एचएनएलसी, एनएलएफटी, पीकेसीके, केसीपी, केवाईकेएल के अलावा पूर्वोत्तर के चार अन्य आतंकी संगठनों का साझा संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ वेस्ट साउथ ईस्ट एशिया (यूएनएलएफडब्ल्यू ) ने भी गणतंत्र दिवस का बहिष्कार किया है, जिसमें उल्फा (स्वा), केएलओ, एनएससीएन (के) और एनडीएफबी (सं) शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
Close